Viral News / आठ महीने की प्रेग्नेंट महिला का चाकू से पेट चीरकर बच्ची को बाहर निकाला, फिर जहरीले इंजेक्शन से दी मौत

Zoom News : Jan 13, 2021, 05:37 PM
USA: एक महिला ने आठ महीने के बच्चे के साथ गर्भवती महिला के चाकू को चीर दिया और गर्भ में लड़की को बाहर निकाला और फिर लड़की को अपने साथ ले गई। घटना में गर्भवती महिला की मौत हो गई थी, लेकिन लड़की की जान बच गई थी। इस घटना के 17 साल बाद, 52 वर्षीय हत्यारे लिसा मोंटगोमरी को मौत की सजा सुनाई गई है। यह घटना अमेरिका के मिसौरी में घटी। लिसा को अमेरिका के इंडियाना की जेल में जहर का इंजेक्शन देकर मौत की सजा सुनाई गई थी। 

यह घटना 2004 में हुई थी। इस घटना के समय पीड़ित 23 वर्षीय बॉबी जो स्टीननेट था। उनके पेट में 8 महीने का बच्चा था। वह अमेरिका के मिसौरी में रहती थीं। जांच के दौरान पता चला कि हत्या को अंजाम देने वाली लिसा ने एक ऑनलाइन साइट पर बॉबी से दोस्ती की थी और फिर लीजा के घर पहुंची थी।

वहीं, पिछले 70 सालों में यह पहला मौका है जब अमेरिका ने किसी महिला को मौत की सजा सुनाई है। 2007 में, लिसा को दोषी ठहराया गया और मौत की सजा सुनाई गई। 

वकील ने इस आधार पर मौत की सजा को स्थगित करने की मांग की थी कि लिसा मानसिक रूप से अस्वस्थ थी। 

पिछले हफ्ते लिसा के वकील ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से माफी भी मांगी। वकील ने कहा कि एक बच्चे के रूप में लिसा का शोषण किया गया था। सौतेले पिता और उसके दोस्तों ने लिसा का बलात्कार किया। इसलिए लिसा की मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील किया जाना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER