Crime / परिवार को नही था युवती का प्रेम प्रसंग पसंद, ताऊ ने मारी बीच रोड़ में दोनो को गोली, मौत

Zoom News : Jan 01, 2021, 09:20 AM
हरियाणा के रोहतक में प्रेम प्रसंग के चलते लड़की के परिवार वालों ने उसके और उसके परिवार के सदस्यों पर गोलियां चला दीं। इस फायरिंग में महिला की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके प्रेमी के भाई की इलाज के दौरान मौत हो गई और उसका प्रेमी गोली लगने के कारण पीजीआईएमएस में भर्ती है। यह घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। 

बुधवार देर शाम हुए इस दोहरे हत्याकांड में खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना में पांच लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान पूजा के रूप में हुई है, जिसकी शादी हो चुकी थी। पति से मतभेद के कारण वह अलग रह रही थी। मृत महिला के माता-पिता की मृत्यु के बाद, ताऊ ने उसकी शादी कर दी।

अपने पति से दूर रहने के दौरान, पूजा को मोहित नाम के एक युवक से प्यार हो गया और दोनों शादी करना चाहते थे। बुधवार को ताऊ ने अपनी भतीजी के साथ लड़के के परिवार को अदालत में शादी करने के बहाने दिल्ली बाईपास पर बुलाने पर सहमति जताई। उसे वहां पर निकाल दिया गया था।

पुलिस ने मुख्य आरोपी लड़की के ताऊ, ताई, चचेरे भाई और बहनोई को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी का छोटा लड़का अभी भी फरार है। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार, उन्हें जानकारी मिली कि कार में सवार दो युवकों और महिला पर दिल्ली बाईपास के पास अज्ञात हमलावरों ने हमला किया है। घटना में गोली लगने से लड़की की मौके पर ही मौत हो गई और गोली लगने से घायल एक युवक की पीजीआईएमएस में मौत हो गई। इसके अलावा हमले में घायल एक अन्य युवक का इलाज चल रहा है।

मृतक लड़की की पहचान पूजा पुत्री सिलकरम निवासी कन्हाली के रूप में हुई है। मृतक युवक की पहचान रोहित पुत्र कृष्णा निवासी गांव बखेता के रूप में हुई है और घायल युवक की पहचान मोहित पुत्र कृष्णा निवासी गांव बखेता के रूप में हुई है। कृष्णा निवासी बखेड़ा की शिकायत के आधार पर, पुलिस शहरी एस्टेट में अभियोजन संख्या 461/2020 में मामला दर्ज किया गया है

शुरुआती जांच में पता चला है कि पूजा के माता-पिता और भाई की मौत हो चुकी है। पूजा की शादी जटखेड़ी जिले झज्जर के एक युवक से हुई थी। कुछ समय बाद दोनों में अनबन हो गई और वे अलग-अलग रहने लगे। उसके बाद, रोहित और पूजा को एक दूसरे से प्यार हो गया। पूजा के ताऊ कुलदीप ने रोहित के परिवार से मुलाकात की और पूजा के रिश्ते का फैसला किया। बुधवार को ताऊ ने रोहित और उसके परिवार को रोहतक में कोर्ट मैरिज करने के लिए बुलाया था।

दोपहर बाद, कुलदीप ने रोहित और उसके परिवार को फोन किया और उन्हें दिल्ली बाईपास के पास आने को कहा। कुलदीप, कुलदीप का लड़का कपिल, पूजा और एक अन्य युवक दिल्ली बाईपास पर कार में बैठे थे। जब रोहित और उसका परिवार मौके पर पहुंचा, तो कुलदीप और कपिल ने रोहित और उसके भाई मोहित को गोली मार दी। रोहित के पिता कृष्णा, मां और बहन ने भागकर अपनी जान बचाई। कुलदीप और कपिल ने पूजा को कार में बैठे हुए गोली मारी, जिसकी वजह से पूजा की मौके पर ही मौत हो गई। कुलदीप, कपिल और उसके साथी मौके से भाग गए। रोहित ने पीजीआईएमएस जाते समय दम तोड़ दिया और मोहित का इलाज चल रहा है

आरोपी कुलदीप पुत्र प्रीत सिंह निवासी ग्राम कन्हेली, उसकी पत्नी मुन्नी और लड़का मंजीत और उसका साला विकास उर्फ ​​विक्की पुत्र शमशेर को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी ने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि पूजा को मारने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, वह उससे ऊपर उठकर दूसरी शादी करना चाहती थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER