UP / किसान को खेत में मिट्टी से भरी ट्रॉली में मिले सोने-चांदी के सिक्के, ग्रामीणों ने लूटे

Zoom News : Nov 18, 2020, 09:37 AM
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक किसान के खेत में खुदाई करने पर सोने और चाँदी के सिक्के निकले। ये सोने और चांदी के सिक्के प्राचीन काल से हैं। रविवार को ग्रामीणों को मिट्टी से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली से सिक्का गिरने की जानकारी मिली। जैसे ही ग्रामीणों को खेत में खजाना मिलने की सूचना मिली, बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। जिसका हाथ लगा, वह चला गया। उधर, पुलिस भी खेत पर पहुंची, लेकिन ग्रामीणों ने सिक्का लेने से इनकार कर दिया।

सूचना मिलने पर जब पुलिस भी खेत में पहुंची, तो ग्रामीणों ने फ्लैट लेने से इनकार कर दिया। लेकिन मीडिया को 3 सिक्कों की तस्वीरें मिली हैं, जिनमें दो सोने और एक चांदी की बताई जा रही हैं। रहमतुल्लाह इब्ने मोहम्मद अरबी में चाँदी के सिक्के पर और दूसरा कलमा सोने के सिक्के पर।

खेत के मालिक ओम सिंह का कहना है कि कुछ सिक्के निकले हैं, उनके पास कितनी चांदी है और कितना सोना है, उन्हें नहीं पता। ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है कि जानकारी मिली है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं।

अन्य सोने के सिक्कों पर क्या लिखा है, यह पढ़ने के लिए दिखाई नहीं दे रहा है, खेत के मालिक ओम सिंह कहते हैं कि कुछ सिक्के निकल आए हैं, कितना चांदी है और कितना सोना है, इस बारे में ग्राम प्रधान राज कुमार का कहना है कि जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने सिक्के नहीं देखे हैं। एडीएम अरविंद सिंह का कहना है कि खुदाई के दौरान किसी धातु की सूचना नहीं मिली है, एसडीएम को जांच के लिए कहा गया है, अगर पुराने सिक्के निकले हैं, तो पुरातत्व को सूचित किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER