Crime / नाबालिग के साथ घर में घुसकर दबंगो ने किया बलात्कार, फिर पंचायत बुलाकर लॉटरी के जरिए तय कि कीमत

Zoom News : Nov 10, 2020, 06:58 AM
उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां पहले नाबालिग के साथ घर में घुसकर दबंग ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया और फिर गांव में एक पंचायत बुलाकर नाबालिग के पैसे की कीमत 50,000 रुपये की लॉटरी के जरिए तय की। पंचायत में अपमान और न्याय की तलाश में, जब पीड़िता पुलिस के पास पहुंची, तो पुलिस ने भी छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज किया और पल्ला को उसकी जिम्मेदारी से बर्खास्त कर दिया। मामला मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पुलिस हरकत में आई और अब वे जांच और कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।

घटना थाना थानगांव इलाके की है, जहां एक 17 वर्षीय लड़की का आरोप है कि वह 29 अक्टूबर की रात घर में थी, जब मोहम्मद अहमद, पड़ोस में रहने वाला एक युवक घर में घुस गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। अपराध। दिया।

तब पीड़िता के चिल्लाने पर उसकी मां की आंख खुली और उसने आरोपी अहमद को पकड़ लिया। पीड़िता की मां का कहना है कि उसने ग्रामीणों को बुलाया और उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद ग्रामीणों ने पूरे मामले को पंचायत में रखा।

पीड़िता का आरोप है कि जब वह मामले की शिकायत करने के लिए पुलिस स्टेशन जा रही थी, तो आरोपी ने मामले के लिए पंचायत बुलाई और उसके कब्जे की लागत का भुगतान आधा सौ से अधिक लोगों को किया गया।

पीड़िता का आरोप है कि पंचायत में 50,60,70 हजार की तीन पर्चियां लॉटरी के रूप में डाली गई थीं और कहा गया था कि पीडि़त को ले जाने वाली लड़की को आरोपी को जुर्माना देना होगा, जिसके बाद मामला होगा साफ हो जाना। पीड़िता का आरोप है कि पंचायत ने उससे 50 हजार वसूले और सराफा ने यहां केस खत्म करने की धमकी दी।

पीड़िता का कहना है कि उसने पंचायत के अपमान और अपने साथ हुए अत्याचार में न्याय पाने के लिए 2 नवंबर की सुबह थानगांव पुलिस स्टेशन में कानून का दरवाजा खटखटाया। पीड़िता का आरोप है कि 24 घंटे बाद भी पुलिस थाने में उसकी कोई शिकायत नहीं सुनी गई जिसके कारण वह सीतापुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और पूरे मामले को उच्च अधिकारियों के सामने हार गई।

पंचायत में, किशोरी की किशोरी की लॉटरी से कीमत तय करने के मामले के बाद, पुलिस अधिकारियों ने तत्काल मामले में कार्रवाई का आदेश दिया, लेकिन मामले में दुष्कर्म के बजाय, स्थानीय पुलिस ने केवल छेड़छाड़ के मामले में अपना मामला दर्ज किया। लिया। मामला मीडिया के ध्यान में आने के बाद पुलिस अधिकारी हरकत में आए और पूरे मामले की जांच करने के बाद कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

एएसपी दक्षिण नरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि घटना के बाद पंचायत गठित करने की बात भी सामने आई है, गांव में कई बार देखा गया है कि लोग थाने आने से पहले एक-दूसरे के साथ समझौता करने की कोशिश करते हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER