कानपुर / लड़की शादी टूटने की शिकायत करने आई, दरोगा ने एनकाउंटर की धमकी देकर समझौता कराया

Zoom News : Feb 10, 2021, 05:37 PM
UP: पुलिस को जनता की सुरक्षा के लिए माना जाता है, लेकिन जब वही पुलिस गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार करती है, तो लोगों की उम्मीद टूटने लगती है। कानपुर से एक ऐसी ही घटना सामने आई, जहां एक लड़की दहेज के कारण शादी टूटने की शिकायत लेकर थाने पहुंची, जेलर ने उसके भाई को मुठभेड़ करने की धमकी दी और उससे समझौता करने के लिए कहा।

पीड़िता अपनी मां और भाई के साथ एसपी ऑफिस पहुंची। वहां उसने अपनी शादी का कार्ड दिखाया और कहा कि उसके भावी पति हामिद ने अपाचे मोटरसाइकिल और दो लाख रुपये नहीं देने के लिए शादी तोड़ दी।

लड़की की मां जकिया बेगम रो रही थीं, कह रही थीं कि हमने कार्ड बांटे हैं, गेस्ट हाउस बुक किया है। अगर उसने पहले बताया कि वह यह सब चाहता है, तो हम शादी नहीं करते, हमें इतना अधिकार देने का अधिकार नहीं है।

ज़किया बेगम ने आगे कहा कि एक लड़के ने दहेज के लिए शादी तोड़ दी, चौकी प्रभारी ने मेरे बेटे एथम को फोन किया और धमकी दी कि मेरा कल्याणपुर में उसी नाम के एक लड़के से सिर्फ एक मुठभेड़ हुई है। इसके बाद, हमने लड़कों को मजबूर होने के लिए मजबूर किया, अब हम कहां जाते हैं।

लड़की के भाई एथम ने कहा कि पुलिस ने हमें और मां को बुलाया और उन्हें पोस्ट पर ले गई। हामिद और उसका परिवार पहले से ही वहां मौजूद था। इंस्पेक्टर ने पूछा, तुम्हारा नाम क्या है? इसके बाद, हमने कहा कि हमारा एक ही नाम पर एनकाउंटर हुआ था। इसके बाद, हमने जबरन समझौता लिख ​​दिया। जब हमने अपना खर्च निकालने की मांग की, तो हमें कोई पैसा नहीं मिला।

पीड़िता की मां ने एसपी ऑफिस में दिखाई देने के बाद प्रभारी से शिकायत की और कहा कि उसकी बेटी शादी टूटने से बहुत परेशान है, उसने आत्महत्या करने का मन बना लिया है। हर तरफ उसका अपमान होता है, जिसका उसे जवाब देना चाहिए। पति बीमार है, बेटा एत्थम बहन से शादी करने के लिए फोन कर रहा था।

जकिया बेगम की शिकायत सुनकर, पुलिस अधिकारी ने रेलवे बाजार पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है और पूरे मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER