देश / लड़की दिखायी कोई और लेकिन फेरे किसी और के साथ, ससुराल में खुली पोल

News18 : Feb 03, 2020, 03:46 PM
भिंड में शादी के मंडप में दुल्हन (bride) बदल दी गयी। दूल्हे (groom) के परिवार का कहना है सगाई किसी और लड़की से हुई थी, लेकिन लड़की वालों ने शादी किसी दूसरी लड़की से करा दी। जब मामला पुलिस (police) में पहुंचा तो लड़की वालों की तरफ से दो लोगों को गिरफ़्तार (arrest) कर लिया गया।

भिंड के गोहद इलाके में शादी के नाम पर धोख़ाधड़ी का केस सामने आया है। यहां रहने वाले एक परिवार की बेटी की शादी बढ़पुरी (अटेर) के एक युवक से हुई है। शादी पिछले महीने 16 जनवरी को हुई थी। सगाई की रस्म दिसंबर में हुई थी। लेकिन अब ससुरालवाले कह रहे हैं कि लड़की वालों ने लड़की बदल दी। शिकायत करने वाले परिवार का कहना है दिसंबर में हम अपने लड़के के लिए लड़की देखने गए थे। लड़की पसंद आयी तो सगाई और गोद भराई की रस्म पूरी कर दी। 16 जनवरी को धूमधाम से शादी भी हो गयी और वो बहू को विदा कराके अपने घर ले आए।

शादी में धोख़ाधड़ी

लड़के वालों का कहना है कि हमने सगाई तो किसी और लड़की से की थी। लेकिन लड़की वालों ने शादी किसी और से करा दी। टीका की रस्म से पहले दुल्हन बदल दी गयी। जिस लड़की से शादी तय की थी उसकी जगह लड़की वालों ने कोलकाता की किसी लड़की को दुल्हन का जोड़ा पहनाकर हमारे बेटे से शादी करा दी। दूल्हे के पिता का कहना है कि उन्हें जयमाल से पहले शक हो गया था कि दुल्हन बदल गयी है। लेकिन लड़की वालों से पूछा तो वो लोग बोले कि मेकअप के कारण चेहरा बदला हुआ लग रहा है।

दुल्हन का पिता गिरफ़्तार

दूल्हे के पिता ने पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस से शिकायत की। उनकी शिकायत पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिला परामर्श केंद्र भिंड में शिकायत दर्ज कराई गयी।शिकायत केंद्र प्रभारी रत्ना जैन ने पड़ताल की तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद गौहद थाना पुलिस ने लड़की के पिता, लड़की सहित 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इनमें से दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER