अमेरिका / जिस लड़की ने पढ़ी बिडेन की शपथ में कविता, अब मिला उसको नौकरी का बंपर ऑफर

Zoom News : Jan 24, 2021, 07:49 AM
वाशिंगटन। 22 वर्षीय, अमांडा गोर्मन, जिन्होंने 'द हिल वी क्लाइम्ब' कविता का पाठ किया, को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह में नौकरी का प्रस्ताव मिला। यह नौकरी की पेशकश मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष डेविड विल्सन द्वारा अमांडा को की गई है। उन्होंने अमांडा को प्रतिष्ठित ऐतिहासिक ब्लैक एजुकेशनल इंस्टीट्यूट हम्स में नौकरी की पेशकश की है। डेविड ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मुझे यहां आप जैसी कवयित्री की जरूरत है। साथ ही, उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि अमांडा उनके प्रस्ताव को अस्वीकार नहीं करेगी।

आपको बता दें, 22 वर्षीय अमांडा अमेरिका के किसी भी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदर्शन करने वाली सबसे कम उम्र की कवि हैं। गोर्डन ने बिडेन के शपथ ग्रहण स्थल पर पोयम 'द हिल वी क्लाइम्ब' सुना। अमांडा बचपन में बोलते समय फंस जाती थी, लेकिन उसने इसे कभी खुद पर हावी नहीं होने दिया और अपनी कमजोरी नहीं माना। जिसके बाद वह कम उम्र में एक प्रसिद्ध अमेरिकी कवि बन गईं।

जब गोरमन सिर्फ 16 साल का था, तो उसे लॉस एंजिल्स में पहले युवा कवियों के रूप में चुना गया था। तभी से वह खबरों में रहने लगीं। अगले साल 2017 में, उन्होंने अपना पहला कविता संग्रह प्रकाशित किया, जिसे लोगों ने पसंद भी किया। अमांडा की कविताओं में सामाजिक अन्याय और जातिवाद के बारे में बहुत कुछ है। वह अपनी कविताओं के साथ सामाजिक असमानता भी दिखाती हैं। अमांडा से पहले, एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने बराक ओबामा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रदर्शन किया, माया एंजेलो ने 1961 में बिल क्लिंटन और रॉबर्ट फोस्ट के शपथ ग्रहण समारोह में कवि के रूप में प्रदर्शन किया और अपनी कविताओं का पाठ किया।

यह बताया गया है कि जिल बिडेन, अमेरिका की पहली महिला और जो बिडेन की पत्नी, अमांडा के काम की प्रशंसक है। उन्होंने स्वयं शपथ के लिए अमांडा का नाम प्रस्तावित किया। जिसके बाद इस युवा कवि से संपर्क किया गया और शपथ ग्रहण समारोह में प्रदर्शन किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER