COVID-19 Update / राजस्थान के जयपुर में सबसे बड़ा कोविड हॉस्पिटल फुल, बरामदे में भर्ती किए जा रहे मरीज

Zoom News : Apr 19, 2021, 04:13 PM
Jaipur: कोरोना वायरस की महामारी बड़ी तादाद में लोगों को संक्रमण की चपेट में लेती जा रही है। कोरोना संक्रमितों की तादाद हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं तो कहीं ऑक्सीजन की किल्लत है। राजस्थान में भी हालात इससे अलग नहीं हैं। राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल जयपुर के आरयूएचएस में भी बेड्स फुल हो चुके हैं।

आरयूएचएस हॉस्पिटल में करीब 1200 बेड्स, 167 वेंटिलेटर और 250 आईसीयू बेड्स हैं। ये सभी लगभग फुल हो चुके हैं। अब मरीजों को अस्पताल के बरामदों में बेड्स लगाकर भर्ती किया जा रहा है। आरयूएचएस में ये बेड्स पांचवीं से लेकर आठवीं मंजिल तक लगाए गए हैं। कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल्स में बेड की किल्लत शुरू हो गई है, वहीं वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर्स पर भी भारी भीड़ उमड़ रही है।

राजस्थान के अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन लेने लोग बड़ी तादाद में उमड़ रहे हैं। वैक्सीन लगवाने पहुंच रही भीड़ में आए दिन धक्का-मुक्की हो रही। की टीम जब जयपुर के अस्पताल पहुंची तब लोग धक्का-मुक्की कर रहे थे। अस्पताल में स्टाफ और इंतजाम भी नाकाफी थे। लोगों ने बताया कि वे सुबह से आकर यहां बैठे हैं। केवल एक स्टाफ वैक्सीन लगा रहा और वह भी इतना धीरे कि भीड़ कम ही नहीं हो रही।

जयपुर के इस अस्पताल में सुबह से आए बहुत सारे लोग जमीन पर बैठे नजर आए। शहर में कुछ दुकानें खुली नजर आईं, हालांकि काफी कम संख्या में। सड़कों पर लोग नजर आए लेकिन उनकी संख्या भी काफी कम थी। एक दिन पहले सड़क पर मुस्तैद नजर आई पुलिस का आज कहीं अता-पता नहीं था। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के केस देखते हुए राजस्थान सरकार ने प्रदेश में आज से 3 मई तक जनअनुशासन पखवाड़ा मनाने का ऐलान पहले ही कर दिया है। इस दौरान लॉकडाउन की तरह सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER