मनोरंजन / लॉयन किंग कलेक्शन भारत में कई करोड़ कमाने वाली फिल्म है, सिर्फ एवेंजर्स: एंडगेम से पीछे है

India TV : Aug 10, 2019, 03:53 PM

The Lion King Box Office Collection: भारत में 'द लायन किंग' (The Lion King) फिल्म 150 करोड़ रुपये कमाने की ओर बढ़ रही है। अपनी रिलीज के बाद से फिल्म अभी तक 143.96 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है। फिल्म को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान ने डबिंग की थी। शाहरुख ने मुफासा और आर्यन ने सिंबा को अपनी आवाज दी थी। 

डिज्नी की फिल्म ने पहले हफ्ते 81.57 करोड़ कमाए। दूसरे हफ्ते 45.75 करोड़ का कलेक्शन किया और तीसरे हफ्ते 16.64 करोड़ रुपये कमाए। 

इस साल अभी तक 'द लायन किंग' भारत में दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यह सिर्फ 'एवेंजर्स: एंडगेम' से पीछे है।

डिजनी की फिल्म 'द लायन किंग' के हिंदी वर्जन को मिले प्यार और प्रशंसा के बीच सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने सह-कलाकारों का शुक्रिया अदा किया था। अभिनेता ने उन्हें और उनके बेटे आर्यन को फिल्म में अच्छा साउंड देने के लिए अपने साथी कलाकारों को धन्यवाद कहा। 

जानकारों की मानें तो ऐसा लग रहा है कि 'द लायन किंग' जल्द ही 'एवेंजर्स: एंडगेम' , 'कैप्टेन मार्वल' और 'अलादीन' के साथ अरब डॉलर कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो जाएगी।