दिल्ली / शख्स ने पड़ोसी की साली समझकर की थी शादी, निकली उसकी पत्नी, जानें पूरा मामला

Zoom News : Mar 29, 2021, 05:12 PM
नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत में एक पति ने अपनी पत्नी और बच्चों को पहले पति से वापस पाने के लिए गुहार लगाई है, यह मामला जितना अजीब है, उतना ही दिलचस्प भी. दरअसल एक महिला ने अपने पति को अपना जीजा बता कर शादी के कई साल बाद पड़ोस के रहने वाले एक युवक से शादी कर ली. इन दोनों ने यह शादी साल 2012 में की थी. लेकिन शादी का रजिस्ट्रेशन 2018 में कराया.

इस शादी के बाद महिला को युवक से दो बच्चे भी हुए. लेकिन एक दिन पति पत्नी के बीच झगड़ा हुआ और पत्नी दोनों बच्चों के साथ घर छोड़ कर चली गई. पति ने जब उससे संपर्क साधा तो पत्नी ने कहा कि वह मायके में है और वापस नहीं आना चाहती फिर पत्नी को मनाने के लिए पति उसके मायके पहुंचा तो यह जानकर उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई कि वो मायके पहुंची ही नहीं थी. बल्कि अपने पहले पति के पास रह रही है पहले पति से भी उसके दो बच्चे हैं. यानी कुल मिलाकर महिला के दो शादियों से 4 बच्चे हैं और दूसरी शादी करते समय उसने इस बात को छुपाया कि वह पहले से शादीशुदा है और दो बच्चों की मां है. यह पूरा मामला दिल्ली के मंडावली इलाके का है.

दूसरे पति के घर और दुकान के आस-पास जब पड़ोसियों को इस बात की खबर लगी तो सामाजिक रूप से उसकी छवि इतनी खराब हो गई कि उसको अपनी दुकान तक बंद करके व्यवसाय को छोड़ना पड़ा. जिन लोगों को शख्स ने पैसे उधार दिए हुए थे. उन्होंने पैसे लौटाने से भी इंकार कर दिया. जिसकी वजह से उसकी आर्थिक हालत खस्ता हो गई. फिलहाल वो ऑटो ड्राइवर के तौर पर अपना जीवन यापन कर रहा है. लेकिन बावजूद इसके यह शख्स अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रहना चाहता है,  क्योंकि उसके परिवार में कोई भी और सदस्य नहीं है लेकिन पत्नी से उसने जब बात की तो उसने वापस आने से इंकार कर दिया.

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट की फैमिली कोर्ट में इस व्यक्ति ने अपनी पत्नी को वापस बुलाने और बच्चों की कस्टडी हासिल करने के लिए अर्जी लगाई है, कड़कड़डूमा कोर्ट इस मामले में अगले महीने अप्रैल में सुनवाई करेगा. 

पीड़ित पति और दो बच्चों का  पिता अपने दोनों बच्चों की कस्टडी हासिल करने के लिए डीएनए टेस्ट कराने के लिए भी तैयार है क्योंकि पत्नी ने पुलिस में शिकायत देकर कहा है कि चारों बच्चे उसकी पहली शादी से ही है. ऐसे में अब अगले महीने कड़कड़डूमा कोर्ट में होने वाली सुनवाई के दौरान उसके बच्चे और पत्नी को वापस बुलाने में कोर्ट उसकी कुछ मदद कर पाए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER