तमिलनाडु / सांप को कच्चा चबा गया शख्स, कहा- ये कोरोना से बचाएगा

Zoom News : May 29, 2021, 10:59 AM
Delhi: दुनियाभर में लोग कोरोना से परेशान हैं, अभी भी तमाम वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन पर काम कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना से निपटने के लिए खतरनाक तरीके खोज  रहे हैं। ऐसा ही एक शख्स सामने आया है जिसका दावा है कि सांप को चबाने से कोरोना वायरस नहीं होगा। वह खुद कच्चे सांप चबाता है।

दरअसल, तमिलनाडु स्थित मदुरै के एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह सांप को चबाते हुए नजर आ रहा है। शख्स का दावा है कि ऐसा करने से कोरोना ठीक हो जाएगा। उसका यह वीडियो वायरल हो गया, हालांकि उसका यह दावा उस पर भारी पड़ गया।

वीडियो वायरल होने के बाद कुछ पर्यावरणविदों ने पुलिस को सूचित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आरोपी की पहचान पेरुमलपट्टी के वाडिवेल के रूप में की गई है। बताया गया कि वाडिवेल ने सांप को एक खेत के पास पकड़ा और उसे कोरोना के इलाज में झूठा दावा करते हुए कच्चा चबा गया।

इस दौरान उसका वीडियो उसके दोस्त ने बना लिया। फिलहाल पुलिस ने वाडिवेल को पकड़ा है और उसके अपराध के लिए 7500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वन्यजीव अधिकारियों ने कहा है कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल होना बेहद हानिकारक है।

वाडिवेल के दावे को झूठा बताते हुए अधिकारियों ने यह भी कहा कि किसी भी जानवर को कच्चा खाना बेहद खतरनाक है क्योंकि इससे कई रोग फैल सकते हैं। ये रोग शरीर में प्रवेश कर जाते हैं जिससे अधिक नुकसान होता है।

बता दें कि ऐसे कई मामले सामने आते रहते हैं जब लोग कोरोना की दवाई को लेकर अपने-अपने दावे करते रहते हैं। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित बैरिया विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने कोरोना से बचाव का अजब-गजब नुस्खा बताया था। 

उस वीडियो में बीजेपी विधायक ने गौमूत्र पीते हुए अपना वीडियो वायरल किया था, इसमें वे लोगों से अपील कर रहे थे कि गौमूत्र से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जनता के बीच 18 घण्टे काम करके भी उनके स्वस्थ रहने का राज गौमूत्र ही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER