कोरोना अलर्ट / नोट चाटने वाला वाला शख्स गिरफ्तार, अब वायरल हुआ ऐसा टिकटॉक वीडियो

Zee News : Apr 04, 2020, 01:55 PM
नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) से महायुद्ध में लॉकडाउन (Lockdown) का आज 11वां दिन है। पूरा देश घरों में रहकर कोरोना से लड़ाईलड़ रहा है। लेकिन भारत में ही इस लॉकडाउन को फेल करने की साजिश भी जोर-शोर से चल रही है। कोरोना से लड़ाई में अब तक का सबसे कारगर उपाय सामाजिक दूरी है। और कोरोना के विलेन लोगों को सामाजिक दूरी और मास्क पहनने से दूर रखने की कोशिशों में जुटे हैं।

दरअसल, देश में ऐसे कई टिक-टॉक वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं जिसमें मुस्लिमों की आबादी को धर्म के सहारे भड़काने और कोरोना से लड़ाई में भारत को हराने की साजिशें हो रही हैं। भारत में ऐसी 30 हजार से ज्यादा टिक-टॉक क्लिप्स सर्कुलेट हो रही हैं। इन वीडियोज में धर्म के आधार पर कोरोना वायरस से सावधानियां ना बरतने की अपील की जा रही है।

एक वीडियो में शक्स कह रहा है कोरोना से डर के मास्क मत पहनो, कोरोना से मत डरो ना। वह कह रहा है डरना है तो अल्लाह से डरो ना। जाओ जाकर 5 वक्त की नमाज पढ़ो ना। इससे पहले नोटों को चाटकर कोरोना फैलाने की साजिश करने वाला टिकटॉक वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। नोट चाटने वाला वीडियो पोस्ट करने के आरोपी सैय्यद जमील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नासिक के रहने वाले जमील पर लॉकडाउन के खिलाफ अफवाह फैलाने का आरोप भी है। 

इस वीडियो में 38 साल का जमील कथित तौर पर नोटों को चाटते, उनसे अपनी नाक पोंछते हुए और यह कहते हुए दिख रहा है कि कोरोना वायरस अल्लाह की सजा है, जिसका कोई इलाज नहीं है। एक अधिकारी ने बताया कि सैय्यद जमील सय्यद बाबू को मालेगांव में रमजानपुरा थाने की पुलिस ने गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया,  ''उसने वीडियो में यह भी कहा कि महामारी अभी और फैलेगी। वीडियो के वायरल होने के बाद हमने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे मालेगांव की एक स्थानीय अदालत द्वारा 7 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।'


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER