जयपुर / मेयर ने बच्चे को जन्म देने से 8 घंटे पहले तक काम किया, ट्विट कर कहा- कर्म ही पूजा

Zoom News : Feb 13, 2021, 08:47 AM
Delhi: माँ बनना किसी भी महिला के लिए जीवन के सबसे खूबसूरत पलों में से एक है। लेकिन अगर वह एक महिला मां होने के साथ-साथ एक जनप्रतिनिधि भी है, तो जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है। जयपुर ग्रेटर नगर निगम की मेयर डॉ। सौम्या गुर्जर दूसरी बार मां बनी हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की है।

काम के प्रति उनका उत्साह इतना है कि प्रसव से लगभग आठ घंटे पहले तक, वह जयपुर ग्रेटर नगर निगम कार्यालय में अधिकारियों के साथ सफाई व्यवस्था पर बैठक करती रहीं। वह रोजाना की तरह फील्ड वर्क में व्यस्त रही। किसी ने उन्हें यह नहीं बताया कि वे प्रसव पीड़ा में हैं।

डॉ सौम्या गुर्जर रावत ने सुबह 9.21 बजे नगर निगम में बैठक लेते हुए अपनी तस्वीर साझा की और फिर सुबह 5.9 बजे एक बच्चे को जन्म दिया। जब उन्होंने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की, तो हर कोई हैरान रह गया।

मेयर सौम्या गुर्जर ने कहा कि वह सोमवार से घर पर नगर निगम का कामकाज शुरू करेंगी और दस दिनों के बाद वह बच्चे के साथ कार्यालय पहुंचेंगी और कामकाज संभालेंगी। अपने नए बच्चे के जन्म के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'काम ही पूजा है'। आप भी इस ट्वीट को यहां देख सकते हैं-

देर रात तक निगम कार्यालय में एक बैठक हुई, जब श्रम शुरू हुआ, दोपहर 12:30 बजे कुकुन अस्पताल में भर्ती कराया गया और भगवान पिता की कृपा से 5.14 बजे बेटे को जन्म दिया।

बता दें कि सौम्या कोचर पहले से ही एक बेटी की मां हैं। अब उनका एक बेटा है। लेकिन इस बीच, वह सुबह से शाम तक शहर घूमती रही। किसी को नहीं पता था कि सौम्या गुर्जर कुछ ही घंटों में मां बन जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER