जामताड़ा / झारखंड की जनता तय करे कि वे अनुच्छेद 370 के विरोधियो के साथ है या समर्थको के साथ: शाह

AMAR UJALA : Sep 18, 2019, 05:23 PM
झारखंड के जामताड़ा से जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत करते हुए गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने भाजपा का चुनावी बिगुल फूंका। जोहार झारखंड कह कर लोगों का अभिवादन करते हुए अमित शाह ने कहा कि झारखंड एक राज्य बने, इसकी मांग काफी समय से थी, लेकिन यह सपना अटल जी की सरकार ने पूरा किया। अटल जी ने झारखंड बनाया और मोदी जी ने इसे संवारा।

उन्होंने कहा कि हमने पहले भी सरकार बनाई थी, लेकिन गिरा दी गई थी। आप लोगों ने हमें पूर्ण बहुमत दिया और हमने रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड का विकास किया। उन्होंने कहा कि रघुवर जी जन आशीर्वाद लेकर निकले हैं, ऊपर मोदी जी की सरकार आपने बनाई है। यहां भी दोबारा रघुवर दास जी की सरकार बना दीजिये, ये दोनों सरकारें मिलकर झारखंड को नंबर एक प्रदेश बना देंगी। 

शाह ने कहा कि साल 2004-14 के बीच कांग्रेस को केंद्र में 10 साल सरकार चलाने का मौका मिला। 13वें वित्त आयोग में कांग्रेस ने मात्र 55,200 करोड़ रुपये झारखंड को दिए थे, लेकिन मोदी जी ने 14वें वित्त आयोग में 1,45,345 करोड़ रुपये झारखंड को देने का काम किया। 

अनुच्छेद 370 पर अपना रुख स्पष्ट करें राहुल गांधी 

मोदी जी ने अनुच्छेद 370 हटाकर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाया तो विपक्षियों को परेशानी होने लगी। कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने संसद में इसके विरोध में वोट किया। राहुल गांधी स्पष्ट करें कि वे 370 हटाने के पक्ष में हैं या विरोध में?

उन्होंने कहा कि जब हमने सर्जिकल की तो राहुल गांधी विरोध करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं तो प्रमाण मांगते हैं। जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगते हैं, तो वो उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं, अब तय कर लो और देश की जनता को बताओ कि आप किस दिशा में जाना चाहते हो?

उन्होंने कहा कि अब झारखंड की जनता को तय करना है कि मोदी जी जिन्होंने अनुच्छेद 370 और 35A हटाया है, उनके साथ रहना है या जिन्हें अनुच्छेद 370 चाहिए उनके साथ रहना है।

मुझे यकीन है कि जल्द ही पीओके भारत में शामिल होगा: रघुबर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संताल को वीरों की धरती बताते हुए कहा कि सिदो-कान्हो, चांद-भैरव समेत सभी शहीद इसी धरती पर जन्में। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना ऐसे स्वतंत्रता सेनानियों का अखंड भारत का सपना पूरा करने जैसा है। उन्होंने प्रदेश की जनता की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है, पीएम मोदीजी के नेतृत्व में पीओके जल्द ही भारत में शामिल होगा।

उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने 2014 के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिया था। पीएम मोदी ने झारखंड के संपूर्ण विकास के लिए जनता से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का समर्थन मांगा था। जनता ने पूर्ण बहुमत दिया, जिसके बाद से झारखंड लगातार विकास करता जा रहा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER