Coronavirus / कोरोना में भी अमीरों की पार्टियां, गेस्ट का 15 मिनट में होता है टेस्ट

AajTak : Aug 15, 2020, 03:09 PM
Coronavirus: अमेरिका के बेहद अमीर लोग कोरोना काल में भी शानदार पार्टियां कर रहे हैं। वैनिटी फेयर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के कई अरबपतियों की लग्जरियस लाइफस्टाइल में कोरोना काल में भी कोई बदलाव नहीं आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमीर लोगों की पार्टी में गेस्ट को 15 मिनट वाले रैपिड कोरोना टेस्ट की सुविधा दी जाती है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, जब अमेरिका में महामारी की वजह से काफी लोग क्वारनटीन में रहने को मजबूर थे, अमीर लग्जरियस पार्टी कर रहे थे। सुपर रिच लोग कोरोना हॉट स्पॉट में रहने को मजबूर नहीं थे, क्योंकि प्राइवेट जेट के जरिए वे आसानी से एक सुरक्षित जगह से दूसरी सुरक्षित जगह पर चले जाते थे। दूसरी ओर, महामारी की वजह से अमेरिका सहित दुनियाभर में लाखों लोग बेरोजगार हो गए। लेकिन इसी दौरान कई अरबपतियों के धन में काफी इजाफा हुआ।

वैनिटी फेयर को सूत्रों ने बताया कि अमेरिका की सिलिकन वैली के इलीट इसी तरह जिंदगी जी रहे हैं और लोगों से मिल जुल रहे हैं जैसे कि सबकुछ सामान्य हो। बता दें कि दुनिया में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित लोग अमेरिका में ही हैं। अमेरिका में रोज करीब एक हजार लोगों की कोरोना से मौत भी हो रही है।

वैनिटी फेयर और डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि लॉस एंजिलस के अपने घर में पार्टी देने वालों में उबर के को-फाउंडर ट्रैविस कलैनिक शामिल हैं। हालांकि, समझा जा रहा है कि महामारी से पहले की तुलना में अब उनकी पार्टी छोटी हो गई है।

पिछले महीने फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग करीब 9 लाख रुपये के इलेक्ट्रिक सर्फबोर्ड पर अमेरिका के हवाई में नजर आए थे। वहीं, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने हाल ही में अमेरिका में 74 करोड़ रुपये से अधिक का एक घर खरीदा है। इंवेस्टर्स और टेक सीईओ से जुड़े एक शख्स ने कहा कि ये अमीर लोग पार्टी करने और जेट की सवारी करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं।

कुछ अरबपति अपने महल को किराए पर भी दे रहे हैं ताकि पार्टी आयोजित की जा सके। वहीं, महामारी के दौरान प्राइवेट जेट की डिमांड भी काफी बढ़ गई है। इन्हीं हालात को देखते हुए एक अमेरिकी डॉक्टर ने कहा- 'कोरोना वायरस गरीब लोगों का वायरस है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER