UP / लुटेरी दुल्हन ने शादी से पहले होने वाले दूल्हे को लगाया लाखों रुपये का चूना, 6 लाख लेकर हुई फरार

Zoom News : Jan 18, 2021, 10:58 AM
लखनऊ में शादी से पहले दूल्हे को लाखों रुपये का चूना लगाकर एक रोती हुई दुल्हन को फुसला लिया गया। युवक की 16 दिसंबर को शादी होनी थी, लेकिन उससे पहले ही लड़की उसे लूटकर फरार हो गई। दरअसल, मनोज अग्रवाल नाम के एक युवक का मेट्रोमोनियल वेबसाइट जीवन साथी डॉट कॉम के जरिए एक लड़की से परिचय हुआ जिसके बाद यह मामला शादी तक पहुंच गया।

लखनऊ के रहने वाले मनोज अग्रवाल ने शादी के लिए जीवन साथी डॉट कॉम पर अपना प्रोफाइल बनाया था। इस बीच, 15 अगस्त को, उन्हें प्रियंका सिंह नामक एक लड़की से एक अनुरोध मिला, जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। मनोज के मुताबिक, लड़की ने उसे बताया कि वह बिहार से है और उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है। वह अपनी चाची के साथ रहती है और दिल्ली में पढ़ती है।

कथित तौर पर, मनोज के परिवार के सदस्यों और प्रियंका के मामा ने बातचीत की और अपने रिश्ते को अंतिम रूप दिया। इस दौरान महिला ने मनोज को यह भी बताया कि वह IAS (UPSC) की तैयारी कर रही है और जल्द ही उसका चयन हो जाएगा। मनोज के मुताबिक, लड़की उसी बहाने पैसे मांगने लगी। मनोज ने बताया कि लड़की पढ़ाई के लिए 10 हजार और 20 हजार और 50 हजार रुपए मांगती रही और वह उसे पत्नी के रूप में देता था। इस तरह से युवक ने घर बनाने के लिए लड़की को जमा किए गए करीब 6 लाख रुपए दे दिए।

पिछले 6 महीने से दोनों में व्हाट्सएप चैटिंग चल रही थी और दोनों को मिलना था। इस बीच, 16 दिसंबर को शादी की तारीख तय की गई। युवक इससे बहुत खुश हुआ और उसकी शादी की तैयारी करने लगा। जब फरार हुई लड़की मनोज से मिलने मनन पहुंची तो मनोज ने भी अपनी फ्लाइट का किराया चुका दिया। यहां तक ​​कि मनोज ने उन्हें मॉल में लगभग 2 लाख रुपये की खरीदारी करवाई।

इसके बाद, मनोज, जो कथित रूप से प्रियंका सिंह पर आरोप लगाया गया था, आखिरी बार मनोज को हैदराबाद में ले जाकर मारकर भाग गया था। लड़की के गायब होने के बाद न केवल उसका बल्कि उसकी मौसी का फोन भी बंद आने लगा। जब मनोज ने प्रियंका द्वारा दिए गए आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर कार्ड की जांच की, तो वह भी फर्जी निकला।

जब पीड़िता बिहार और दिल्ली में आरोपी प्रियंका द्वारा दिए गए पते की जांच करने गई तो यह भी फर्जी निकला, जिसके बाद पीड़ित को ठगा हुआ महसूस हुआ। शादी से पहले ही प्रियंका नाम की एक लड़की ने मनोज को लूट लिया था और फरार हो गई थी। इसके बाद पीड़ित मनोज ने लड़की के खिलाफ हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER