राजस्थान / 8 फरवरी से खुलेगे कक्षा 6 से 8 के छात्रों के लिए स्कूल, सिनेमा हॉल को भी खोला जाएगा

Zoom News : Feb 01, 2021, 04:07 PM
राजस्थान में, गहलोत सरकार ने कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 8 फरवरी से खोलने का फैसला किया है। स्वास्थ्य प्रोटोकॉल की शर्तों के अनुपालन में स्कूल खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा है कि वे कोरोना रोकने के लिए पूरी सतर्कता बरतें। कोरोना संक्रमण और टीकाकरण की समीक्षा बैठक में, सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के उद्देश्य से, कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए प्रोटोकॉल की शर्तों के साथ 8 फरवरी से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है।

सीएम ने कहा कि स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर कक्षाओं के छात्रों के लिए कॉलेज खोलने का भी निर्णय लिया गया है। साथ ही, सभी सिनेमा हॉल, थिएटर और स्विमिंग पूल भी खोले जाएंगे। सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स में 50 फीसदी तक सीटें खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा, सामाजिक और अन्य कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों की उपस्थिति को छूट दी गई है।

बैठक में आतिशबाजी की दुकानों, विभिन्न धर्मों के मेलों के संगठन के संबंध में पूर्व में लगाए गए प्रतिबंधों को शिथिल करने के लिए नए दिशानिर्देश तैयार करने का भी निर्णय लिया गया। सीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी भी पूरी तरह से टला नहीं है। ऐसे में सभी को अभी भी बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।

जम्मू और कश्मीर में कोरोना के नए दिशानिर्देश 1 फरवरी से प्रभावी होंगे। यहां सभी 20 जिले ग्रीन जोन श्रेणी में हैं। शैक्षिक संस्थान, रेस्तरां और सिनेमाघर (100% क्षमता के साथ) खोले जा सकते हैं। इसके अलावा, 25000 तीर्थयात्री फरवरी से हर दिन माता वैष्णो देवी तीर्थ यात्रा कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER