COVID-19 Update / इस देश में आयी कोरोना की दूसरी लहर, सरकार को लगानी पड़ी इमरजेंसी ओर कड़ी पाबंदियां

Zoom News : Oct 15, 2020, 08:48 AM
नई दिल्‍ली.दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस ने कहर बरपाया है। वहीं, अधिकांश देश अभी भी इससे जूझ रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे देश भी हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर देखी जा रही है। इस खतरे को देखते हुए फ्रांस ने एक बड़ी घोषणा की है। फ्रांस सरकार ने देश में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है। फ्रांस में दूसरी बार स्वास्थ्य आपातकाल लगाया गया है। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर से निपटा जा सके।

जानकारी के मुताबिक, यह स्वास्थ्य आपातकाल फ्रांस सरकार को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर पर कड़े कदम उठाने का अधिकार भी देगा। फ्रांस ने इससे पहले मार्च में कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की थी। इसके तहत, सरकार ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लोगों के लिए कड़े प्रतिबंध लगाए थे। इसमें लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई। हालांकि इसे 10 जुलाई को समाप्त कर दिया गया था।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने बुधवार को एक टीवी साक्षात्कार में स्वास्थ्य आपातकाल के तहत देश में सख्त प्रतिबंधों की घोषणा की।

अधिकांश का मानना ​​था कि वह पेरिस और अन्य स्थानों पर एक रात के कर्फ्यू की घोषणा कर सकता है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण अधिक था। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा, 'हमें कदम उठाने होंगे। हमें कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने की जरूरत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER