Special / स्टूडेंट के साथ जूम मीटिंग खत्म करना ही भूल गया टीचर, फिर जो हुआ...

Zoom News : Mar 31, 2021, 12:11 PM
Special: इन दिनों दुनियाभर में रंगभेद का मुद्दा खूब छाया हुआ है। रंग भेद से जुड़ी टिप्पणियों के खिलाफ कई कानून बने लेकिन आज भी एक बड़े समूह के मन से ये सोच निकालना लगभग असंभव है। ऐसा ही एक मामला दक्षिण कैलिफोर्निया के एक स्कूल की ऑनलाइन क्लास में सामने आया है। 

यहां कटूरा स्टोक्स नाम की एक अश्वेत महिला के 12 साल के बेटे को किमबर्ली न्यूमैन नाम का श्वेत शिक्षक ऑनलाइन क्लास दे रहा था। क्लास के बाद न्यूमैन गलती से कॉल काटना भूल गया। इसके बाद अगले 30 मिनट तक स्टोक्स ने जो सुना, वह स्तब्ध रह गई। दरअसल, न्यूमैन ने स्ट्रोक के परिवार के लिए उल्टी-सीधी बातें कहीं और अश्वेत लोगों की परवरिश पर सवाल उठाए। ये सब कुछ स्टोक्स ने रिकॉर्ड कर लिया।

स्टोक्स ने न्यूमैन को कहते सुना- इसने पूरे साल में पहली बार फोन उठाया है। मेरा मतलब है कि ये किस तरह के माता-पिता हैं। स्टोक्स की शिकायत के बाद स्कूल के अधिकारियों ने न्यूमैन को निलंबित कर दिया। पामडेल स्कूल जिले के प्रवक्ता डेविड गार्सिया ने कहा- हम कभी भी इस घटना की जांच नहीं कर पाए क्योंकि न्यूमैन ने सहयोग करने से इनकार कर दिया और इस्तीफा दे दिया। अब, स्टोक्स स्कूल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER