IND vs SL / इंदौर का मौसम एकदम साफ, श्रीलंका का सफाया करने के लिए इस टीम कॉम्बिनेशन साथ उतरेगी टीम इंडिया

Live Hindustan : Jan 07, 2020, 07:44 AM
India vs Sri Lanka, 2nd T20I at Indore: भारत और श्रीलंका की टीमें जब मंगलवार (7 जनवरी) को दूसरे अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के लिए मैदान में उतरेंगी तो उनकी नजरें जीत से आगाज करने पर होंगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को बारिश से धुलने के बाद अब दोनों टीमें सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगी। टीम इंडिया की हालिया फॉर्म भी काफी अच्छी चल रही है। भारतीय टीम ने 2019 में कुल नौ टी-20 मैच खेले और सात में जीत हासिल की। टीम इंडिया ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से टी-20 सीरीज भी जीती। ऐसे में भारतीय टीम को हराना श्रीलंकाई टीम के लिए आसान नहीं होगा।

भारत का अजेय रिकॉर्ड

श्रीलंका से होने वाले इस मैच में भारत का पलड़ा भारी माना जा रहा है। इसका कारण होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम का अजेय रिकॉर्ड है। भारत को यहां क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है। कप्तान विराट कोहली इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे।

होलकर पिच रिपोर्ट

होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच भारत की फ्लैट पिचों में से एक है। इंदौर में होलकर क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, बाद में इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। इस मैदान की बाउंड्री छोटी हैं, ऐसे में दर्शकों को यहां चौके-छक्के देखने को खूब मिलेंगे। 

इंदौर का मौसम

इंदौर का मौसम मंगलवार को एकदम साफ रहेगा। मैच के दौरान बारिश होने की कोई आशंका नहीं है। हालांकि, हल्के बादल भी छाए रहेंगे, लेकिन बारिश का अनुमान नहीं है। यहां ह्यूमिडिटी भी गुवाहाटी के मुकाबले कम होगी। क्रिकेट के लिए इंदौर का मौसम सुहावना रहेगा और ह्यूमिडिटी 56% रहेगी। 

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर 

पिछले 5 टी-20 मैचों में भारत ने श्रीलंका को तीन में मात दी, एक हारा, एक ड्रॉ

2 साल पहले होलकर स्टेडियम में एकमात्र टी-20 भारत ने श्रीलंका से खेला

88 रन से भारतीय टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को हराया

टी-20 रैंकिंग में भारत-श्रीलंका

भारत आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 5वें नंबर पर है।

श्रीलंका आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 7वें नंबर पर है।

ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत का संभावित प्लेइंगXI: शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका का संभावित प्लेइंगXI:  लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका, इसुरु उडाना, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, लक्षण संदाकन।

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाल मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER