देश / कोरोना के सकंट में भारतीय रेल के पहिये पूरी तरह रुक जाएगें, रेलवे कर्मचारियों की बड़ी यूनियन ने किया ऐलान..

Zoom News : Oct 14, 2020, 08:00 AM
Delhi: संकट के बीच में, भारतीय रेलवे के पहिए को पूरी तरह से रोका जा सकता है। दरअसल, रेलवे कर्मचारियों (भारतीय रेलवे कर्मचारियों) ने अपनी लंबित मांगों के लिए देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेन (NFIR), भारतीय रेलवे कर्मचारियों के एक प्रमुख संघ ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

एनएफआईआर के महासचिव डॉ. एम रघुवैया ने मंगलवार को कहा कि 13 लाख रेलवे कर्मचारी कोरोना संकट के बीच अपना जीवन दांव पर लगाकर दिन-रात चल रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भारत सरकार के कर्मचारी लंबित मांगों को पूरा नहीं कर रहे हैं।

उनके अनुसार, देश भर में रेलवे कर्मचारियों का लगभग 2000 करोड़ रुपये का बोनस लंबित है, जिसका भुगतान अभी तक सरकार ने रेलवे कर्मचारियों को नहीं किया है। यहां तक ​​कि कोरोना अवधि में, रेलवे कर्मी रेलवे परिचालन को सुचारू रखने के लिए काम कर रहे हैं, जिसके कारण कोविद 19 संक्रमण के कारण अब तक लगभग 300 रेलवे कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। इन रेलकर्मियों के परिवारों को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रेलवे कर्मियों के बोनस का भुगतान दशहरे से पहले किया जाना चाहिए। रघुवैया ने कहा कि 11 अक्टूबर को हमने रेल मंत्री के साथ एक बैठक की, जिसमें रेलवे कर्मचारियों के बारे में सब कुछ रखा गया था .. लेकिन अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की गईं तो जल्द ही देश भर के रेलवे कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे हड़ताल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER