Viral News / शादी में फंड नहीं दिया तो महिला ने रद्द की वेडिंग, कहा- मैंने दोस्त नहीं सांप पाले थे

Zoom News : Apr 23, 2021, 04:31 PM
ब्रिटेन की एक महिला अपनी शादी के दिन हॉलीवुड स्टार किम कार्दशियां जैसी लाइफस्टायल जीना चाहती थी और इसके लिए उसे काफी पैसों की जरूरत थी लेकिन जब उसके दोस्तों ने उसे फंडिंग नहीं की तो वो अपने दोस्तों पर भड़क गईं और अपनी शादी भी कैंसिल करा दी। सुजेन नाम की इस महिला को एक भव्य शादी का बहुत शौक था हालांकि जब उनका ये सपना टूट गया तो उन्होंने अपने होने वाले पति से भी ब्रेकअप कर लिया। इस महिला ने एक लंबे फेसबुक पोस्ट में बताया कि कैसे उसके दोस्तों ने उसकी शादी में फंडिंग ना देकर उसके साथ 'दगाबाजी' की है।

इस महिला ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मुझे 14 साल की उम्र में प्यार हुआ, 18 की उम्र में उसने मेरे हाथों में रिंग पहना दी थी और 20 की उम्र में हमारा बेटा हुआ। इसके बाद हम अपनी ड्रीम वेडिंग प्लान करने लगे। हमने शादी के लिए 15 हजार डॉलर्स यानि लगभग 12 लाख रुपये जोड़ लिए थे।

हालांकि मैं अपनी शादी को यादगार बनाना चाहती थी और इसके लिए हमें कम से कम 60 हजार डॉलर्स यानि  लगभग 50 लाख रुपयों की आवश्यकता थी। मैं अपनी लाइफ में सिर्फ एक दिन के लिए स्पेशल फील करना चाहती थी और उसके बाद तो मेरी जिंदगी सामान्य होनी ही थी। 

इस महिला ने आगे लिखा- इसलिए हमने अपने सभी मेहमानों को कहा था कि प्लीज कैश गिफ्ट्स का इंतजाम किया जाए और हर गेस्ट से 1500 डॉलर्स यानि 1 लाख के आसपास की राशि शादी के लिए दी जाए। मेरी मेड ने कहा था कि वे सर्विस के साथ ही लगभग साढ़े तीन लाख देने का वादा किया। 

उन्होंने आगे लिखा कि मैं उसकी कोशिश देखकर काफी इमोशनल हो गई थी। इसके अलावा मेरे एक्स बॉयफ्रेंड की फैमिली ने सवा दो लाख देने की पेशकश की थी। मैं हैरान थी कि लोग मुझे कितना सपोर्ट कर रहे हैं लेकिन मेरे सांप जैसे दोस्तों ने मुझे दगा देना शुरू कर दिया।

सुजेन ने लिखा कि हमने इतने सारे लोगों को इंवाइट भेजा था लेकिन सिर्फ 8 लोगों ने इस पर पॉजिटिव प्रतिक्रिया दी। मेरे ज्यादातर दोस्त दगाबाज निकले। मेरी बेस्ट फ्रेंड जिसके साथ मैंने सुख-दुख बांटा, उसने भी मुझे धोखा दिया। ये देखने के बाद बाकी लोग भी अपना ऑफर वापस लेने लगे।

'मैंने इसके बाद दोबारा इनवाइट लोगों को भेजा और गो फंड मी पेज बनाया लेकिन हम सिर्फ 250 डॉलर्स जुटाने में कामयाब रहे। मैं इससे हैरान-परेशान हो गई थी और मैंने चार दिन पहले ही अपनी शादी को खत्म करने का फैसला कर लिया और अपने बॉयफ्रेंड से भी ब्रेकअप कर लिया।' 

सुजेन अब इन सबसे दूर साउथ अमेरिका में बैकपैकिंग के लिए निकल चुकी है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा- डोनेशन करना कितना मुश्किल है दोस्तों? क्या मैं तुम्हारे लिए मायने नहीं रखती? मैं तुम सब सांपों को अपनी जिंदगी से निकाल रही हूं और अपनी जिंदगी अकेले जी रही हूं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER