Viral News / 2 साल की बच्ची को कार में लॉक कर भूली महिला, 7 घंटे बाद लौटी तो....

Zoom News : Jul 19, 2021, 03:07 PM
Delhi: कार में लोग अक्सर अपना सामान भूल जाते हैं, लेकिन अमेरिका के फ्लोरिडा में एक महिला दो साल की मासूम बच्ची को कार में भूल गई। बच्ची ने सीट बेल्ट पहन रखी थी। महिला कार को सड़क पर खड़ा करके घर में चली गई। सात घंटे बाद जब वह लौटी, तो उसके होश उड़ गए। कार के अंदर मासूम बच्ची की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। 

फ्लोरिडा की 43 वर्षीय जुआना पेरेज़-डोमिंगो को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि सात घंटे तक उसने दो साल की लड़की को कार में सीट बेल्ट से बंधा छोड़ दिया, जिसकी वजह से बच्ची की मौत हो गई। 

एनबीसी मियामी की रिपोर्ट के अनुसार दो साल की बच्ची का नाम जोसलीन मारित्जा मेन्डेज़ है। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला पर बच्चों को डेकेयर में ले जाने की जिम्मेदारी थी।

शुक्रवार को आरोपी महिला दो साल की बच्ची जोसलीन को घर से डेकेयर ले जाने के लिए वैन से लेकर निकली थी, लेकिन 6।30 बजे डेकेयर सेंटर खुला नहीं था, इसलिए वह बच्ची को अपने घर ले गई। 

सुबह 8 बजे आरोपी महिला पेरेज़-डोमिंगो ने छोटी बच्ची को अपनी टोयोटा सिएना मिनी वैन की तीसरी पंक्ति में छोड़ दिया। बच्ची के सीट बेल्ट बंधी हुई थी। वह बच्ची को वैन में ही भूल गई और घर के अंदर चली गई। 

30 डिग्री सेल्सियस से अधिक के तापमान में कार के अंदर बैठी बच्ची की हालत खराब हो गई। पेरेज़-डोमिंगो सात घंटे बाद लगभग 3 बजे वैन में वापस आई, तो बच्ची की मौत हो चुकी थी। पुलिस के अनुसार, उसने आपातकालीन सेवाओं को फोन करने के बजाय बच्ची की मां को फोन किया और उसके मरने की सूचना दी। 

इसके बाद आरोपी महिला बच्ची की लाश को लेकर उसके घर पहुंची। जहां से पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। 

पेरेज़-डोमिंगो पर $50,000 (£36k) का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही उसके लिए कोई वकील भी नहीं किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER