Viral News / घास काट रही थी महिला, पीछे से हवाई जहाज ने मार दी टक्कर!

Zoom News : Jul 08, 2021, 06:52 AM
Delhi: कुछ दिनों पहले ही कनाडा काफी सुर्खियों में था जब ब्रिटिश कोलंबिया समेत कुछ क्षेत्रों में भयानक गर्मी से सैंकड़ों लोगों के मरने की खबर आई थी। अब एक बेहद त्रासदी भरे हादसे में एक घास काटती महिला को एक प्लेन द्वारा टक्कर मारने का मामला सामने आया है।ये 27 साल की महिला दोपहर के लगभग 1 बजे मोंटरियाल में मौजूद सेंट-स्पिरिट एयरफील्ड के पास ट्रैक्टर चलाकर घास काटने का काम कर रही थी कि तभी पीछे से एक छोटे प्लेन इस महिला से टकरा गया। ये एयरफील्ड मोंटरियाल शहर से 35 मील दूर थी।

ये महिला उस कंपनी के साथ काम करती थी जो इस एयरफील्ड को मेंटेन करने का काम करती है। इस घटना के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वही इस मामले में पायलट को चोट नहीं आई लेकिन वे इस हादसे के बाद काफी सदमे में है।

सीएनएन के साथ बातचीत में क्यूबेक म्युनिसिपल पुलिस के प्रवक्ता मार्क टेसियर ने कहा कि अभी तक हमें जितनी जानकारी मिली है उसके मुताबिक ये महिला ट्रैक्टर पर बैठकर घास काटने का काम कर रही थी। 

मार्क ने आगे कहा कि  ये प्लेन चीन द्वारा निर्मित नेनचेंग सीजे-6 है और इस विमान के विंग का जो हिस्सा महिला से टकराया था, उस पर डैमेज को भी देखा जा सकता है। ये एक प्राइवेट प्लेन था और इस प्लेन का मालिक उड़ाने वाला पायलट ही था।

वहीं एयरफील्ड के पास रहने वाले एक शख्स ने सीटीवी के साथ बातचीत में कहा कि जब आप सुनते हो कि किसी व्यक्ति पर बिजली गिर गई तो वो काफी परेशान करने वाला होता है लेकिन किसी इंसान पर प्लेन गिर जाए? ऐसा मैंने पहली बार सुना है और मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा है।

ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के जांचकर्ता साइमन पियरे ने सीटीवी को कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और अभी इस संबंध में कुछ भी कहना काफी जल्दी होगा। इसलिए हम पूरे मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंच सकते हैं।

ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ऑफ कनाडा के मुताबिक उस समय विजिबिलिटी में कोई समस्या नहीं थी और मौसम भी प्लेन उड़ाने के अनुकूल था।  एजेंसी के अनुसार, साल 2020 में ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने 170 एयर ट्रांसपोर्ट एक्सीडेंट दर्ज किए थे। इनमें से 114 एक्सीडेंट्स में प्राइवेट प्लेन शामिल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER