Lifestyle / युवक ने अपनी उलझन बताई कहा- मुझे प्यार है लेकिन सेक्स से एलर्जी है, में सेक्सुअली आकर्षित...

Zoom News : Feb 12, 2021, 10:34 AM
Delhi: एक युवक ने रिश्ते पोर्टल पर अपनी कामुकता के बारे में विशेषज्ञों से सलाह मांगी है। युवक ने अपनी कामुकता के बारे में अपनी उलझन साझा की है। युवक ने कहा कि टीनएज में उसकी कई गर्लफ्रेंड थीं और तीन साल पहले वह एक गंभीर रिश्ते में भी था। युवक ने लिखा, 'मेरे ब्रेकअप को तीन साल हो गए हैं और तब से मैं किसी और के साथ संबंध नहीं बना पाया। मुझे उससे बहुत लगाव था लेकिन मैं उसे यौन आकर्षित नहीं कर पा रहा था। हालाँकि, हम शारीरिक संबंध में भी थे लेकिन फिर भी मुझे यह पसंद नहीं था।

युवक ने लिखा, 'मुझे संदेह होने लगा कि मैं अपनी कामुकता पर समलैंगिक हूं या नहीं। अपने भ्रम को दूर करने के लिए, मैं लगभग एक साल पहले एक आदमी के साथ डेट पर गई। मुझे उसके साथ अच्छी भावना नहीं थी और मुझे यकीन था कि अगर मैं सीधा नहीं हूं तो मैं समलैंगिक भी नहीं हूं।

युवक ने लिखा, 'मुझे एक बात समझ में आ गई है कि चाहे मैं महिला हूं या पुरुष, मैं किसी के साथ भी तब तक खुश रह सकता हूं जब तक हमारे बीच सेक्स नहीं आता। मुझे कोई बचपन का आघात नहीं हुआ है जिसके कारण मुझे ऐसा महसूस होता है।

'मेरे दोस्त अक्सर यौन कल्पनाओं के बारे में बात करते हैं। मैंने भी इसमें दिलचस्पी दिखाई है, हालांकि मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैं कभी भी सेक्स के बारे में सोचकर उत्साहित नहीं हुआ। '

युवक ने विशेषज्ञ से पूछा, 'मैं एक मिलनसार व्यक्ति हूं और अब मैं किसी के साथ रिश्ते में जाना चाहता हूं, लेकिन मुझे यह समझ में नहीं आता है कि मैं कब किसी ऐसे व्यक्ति से मिलूंगा जो सेक्स नहीं चाहता है। मैं उसे कैसे मना सकता हूं कि मैं उसके साथ बिना सेक्स के एक मजबूत रिश्ता रखना चाहता हूं। '

इसी समय, विशेषज्ञ ने युवक को यह समझाने के लिए लिखा है कि हर व्यक्ति की कामुकता अलग है और सेक्स के बारे में हर किसी का अनुभव भी अलग है। कुछ किसी के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं और कुछ कम। कुछ लोग सेक्स में दिलचस्पी तभी दिखाते हैं जब वे पार्टनर पर पूरा भरोसा करने लगते हैं।

विशेषज्ञ ने युवक को बताया कि उसका यौन अभिविन्यास अनैतिक है। व्यक्ति में एसेक्स में यौन आकर्षण का अभाव है। एसेक्सुअलिटी भी लोगों में भिन्न होती है। कुछ लोगों में यौन आकर्षण बिल्कुल नहीं होता है, जबकि कुछ लोगों में यह बहुत ही विशेष परिस्थितियों में मामूली होता है। कुछ लोग भावनात्मक रूप से दूसरों की ओर आकर्षित होते हैं और कुछ लोग खुद को हाथ पकड़कर स्पर्श करने तक सीमित रखते हैं।

विशेषज्ञों ने युवक को सलाह दी है कि वह अपने यौन अभिविन्यास जैसे लोगों से संपर्क करें और उनसे बात करें ताकि वह अपनी खुद की कामुकता के बारे में अधिक जान सकें। इसके अलावा, विशेषज्ञ ने युवक से उन चीजों को देखने के लिए भी कहा, जिनके कारण यौन या रोमांटिक भावना आती है ताकि वह अपनी कामुकता के बारे में गहराई से जान सके और ऐसे लोगों के साथ संबंध विकसित कर सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER