COVID-19 Update / भारत के इस राज्य में नहीं है एक भी कोरोना मरीज, कैसे रोका गया संक्रमण

AajTak : Jul 08, 2020, 09:12 AM
Covid19: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है। भारत में भी अब तक 7 लाख लोगों को ये महामारी अपना शिकार बना चुकी है लेकिन भारत का एक ऐसा भी प्रदेश है जहां अब तक एक भी व्यक्ति इस जानलेवा वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है।

जी हां हम बात कर रहे हैं क्रेंद्रशासित प्रदेश लक्ष्यद्वीप की जहां अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। यह एक मात्र ऐसा केंद्रशासित प्रदेश है जहां कोरोना अपनी पैठ नहीं बना पाया है।

आखिरकार जब पूरे देश में कोरोना वायरस पैर पसार चुका है तो फिर लक्ष्यद्वीप इससे कैसे बचा हुआ है। इस सवाल के जवाब में वहां के एक अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले हमने यहां पर्यटकों के आने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है।

इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने के बाद उन्हीं लोगों को यहां वापस लौटने की इजाजत दी गई जो यहां के स्थायी नागरिक हैं। इतना ही नहीं इससे पहले उन्हें भी कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ा और निगेटिव पाए जाने के बाद ही लौटने की इजाजत दी गई।

बता दें कि कोरोना से देश में अब तक 719,665 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 20,160 तक पहुंच चुका है। वहीं 439,948 लोगों ने अब तक कोरोना से जंग जीती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER