हरियाणा / विधवा भाभी से शादी का था दबाव, युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

Zoom News : Apr 19, 2021, 11:47 AM
हरियाणा के फतेहाबाद में एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं इस घटना के बाद से परिवार में मातम का माहौल है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनकी विधवा बहू के परिजनों से परेशान होकर उनके छोटे बेटे ने मौत को गले लगाया। 

मामला फतेहाबाद के टोहाना क्षेत्र का है, बताया जा रहा है कि मृतक पर विधवा भाभी के परिजनों द्वारा शादी करने का दबाव डाला जा रहा था, इसके लिए वो तैयार नहीं था। विधवा भाभी के मायके वाले लगातर पीड़ित परिवार को धमकी दे रहे थे, जिससे परेशान होकर युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी।  

मृतक के पिता विनोद कुमार का कहना है तीन साल पहले उनके बड़े बेटे का देहांत हो गया था। फिर विधवा बहू के परिवार के लोग उनके छोटे बेटे के साथ उसका रिश्ता (केरवा) जोड़ना चाहते थे। लेकिन उनका छोटा बेटा इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था। बहू के परिजनों की ओर से उनके परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था।  

मृतक के पिता का आरोप है कि बीते दिन बहू के फूफा ने उनके एक रिश्तेदार को फोन पर कहा कि अगर ये रिश्ता नहीं हुआ तो वो उनके पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा देंगे। यहां तक कि उन्होंने उनके छोटे मृतक बेटे को रेप केस में फंसाने की धमकी तक दे डाली थी, इससे मेरा छोटा बेटा परेशान हो गया और आत्महत्या कर ली। 

रेलवे की जीआरपी पुलिस के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर धर्मपाल सिंह ने बताया कि 31 साल एक युवक की दिल्ली से चलकर श्रीगंगानगर को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई। शव के पास एक मोटरसाईकल और कुछ दस्तावेज मिले हैं। इनकी जांच की गई और मृतक की पहचान कर इसकी सूचना परिजनों की दी गई। इसके बाद नागरिक अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनो को सौंप दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER