IND vs SA / ये 2 खिलाड़ी बनेंगे भारत के अगले रोहित और धवन! साउथ अफ्रीका दौरे के लिए हुआ चयन

Zoom News : Jan 01, 2022, 05:15 PM
IND vs SA | टीम इंडिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने दुनिया की बड़ी से बड़ी टीम को अपने बल्ले से पानी पिलाया है. ये दोनों खिलाड़ी लंबे समय से सीमित ओवर क्रिकेट में भारत का परचम लहराते हुए आ रहे हैं. लेकिन इन दोनों की बढ़ती उम्र के साथ ही एक टेंशन और बढ़ रही है कि भविष्य में इन दोनों जैसे बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज सेलेकटर्स को कहां से मिलेंगे. लेकिन इस सवाल का जवाब दो खिलाड़ियों ने दे दिया है. 

ये खिलाड़ी बनेंगे भारत के अगले रोहित-धवन 

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने क्या किया है ये बताने की जरूरत ही नहीं है. रोहित शर्मा भारत के लिए वनडे में तीन डबल सेंचुरी लगा चुके हैं. लेकिन सवाल ये है कि रोहित की जगह आने वाले समय में भारत का नया ओपनर कौन बनेगा. इसका जवाब आईपीएल ले मिलने वाले एक बल्लेबाज ने दे दिया है. एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के यंग ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ पूरे सीजन में हैरतअंगेज तरीके रनों की बारिश कर दी. आईपीएल 2021 उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के हकदार भी बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. आने वाले समय में ये बल्लेबाज जरूर भारत के लिए ओपनिंग का जिम्मा संभालेगा. 

धवन का जिम्मा संभालेगा ये खिलाड़ी

वहीं अगर शिखर धवन के विकल्प की बात करें तो केकेआर के लिए खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ये जिम्मेदारी आने वाले समय में निभा सकते हैं. भारत को आईपीएल से वेंकटेश अय्यर के रूप में एक और बेहतरीन बल्लेबाज मिल गया है. केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. अय्यर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के अलावा गजब की बॉलिंग में भी माहिर हैं. वो लंबे शॉट्स खेलने के अलावा विकेट टेकर भी हैं. आने वाले समय में वो भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम कमा सकते हैं. टीम इंडिया को अबतक धवन के बाद लेफ्ट हेंड बल्लेबाज नहीं मिला है और अय्यर ये जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. 

बन जाएगी रोहित-धवन जैसी जोड़ी

ये दोनों बल्लेबाज अगर आने वाले समय में एक साथ बल्लेबाजी करेंगे तो ये जोड़ी एकदम रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसी दिखेगी. जहां एक तरफ गायकवाड़ सीधे हाथ के बल्लेबाज हैं और वो लंबे-लंबे शॉट्स खेलते हैं वैसे ही अय्यर में धवन जैसी झलक दिखती है. ये जोड़ी आने वाले समय में काफी कामयाब हो सकती है और बीसीसीआई की नजरें भी इन दोनों ही खिलाड़ियों पर जरूर टिकी होंगी. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER