Relationship / आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर करती हैं किचन में मौजूद ये 8 चीजें

Zoom News : Apr 21, 2021, 06:36 AM
Delhi: प्रीमेच्‍योर इजेकुलेशन से लेकर सेक्स ड्राइव कम होने जैसी कई ऐसी समस्याएं हैं जो ज्यादातर पुरुषों को परेशान करती हैं। कई लोग इसका इलाज कराने के लिए डॉक्टरों के चक्कर लगाते हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कुछ घरेलू तरीकों से भी सेक्स ड्राइव को बढ़ाया जा सकता है। कई रिसर्च में इस बात का खुलासा हो चुका है कि कुछ भारतीय मसाले यौन इच्छा को बढ़ाने का काम करते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

जायफल- जायफल को सबसे गर्म मसालों में से एक माना जाता है। रिसर्च में इस बात की पुष्टि हुई है कि जायफल ठीक वियाग्रा की तरह ही काम करता है। इसे खाने में ऊपर से छिड़क कर भी खाया जा सकता है। इसका सेवन बहुत ही कम मात्रा में करना चाहिए।

लहसुन- सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए हरी मिर्च के साथ लहसुन खाना बहुत पुराना नुस्खा है। आप लहसुन को छीलकर इसे मक्खन में फ्राई करके भी खा सकते हैं। लहसुन प्रीमेच्‍योर इजेकुलेशन की दिक्कत को भी दूर करता है।

अदरक- अदरक सर्दी-खांसी दूर करने से लेकर इम्यूनिटी बढ़ाने तक के लिए जाना जाता है। इसे नियमित रूप से खाने से सेक्स ड्राइव भी बढ़ती है। इसमें पाए जाने वाले तत्व सेक्सुअल परफॉर्मेंस को बेहतर करते हैं।

लौंग- लौंग को एक गर्म मसाला है। ये खाने की खुशबू बढ़ा देता है। आमतैर पर लौंग का इस्तेमाल इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जाना जाता है लेकिन इसके अलावा ये आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बनाता है।

मेथी के बीज- मेथी के बीज में पाए जाने वाले सैपोनिन टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभाते हैं। इस हार्मोन के बढ़ने से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ती है।

इलायची- हरे रंग की छोटी सी दिखने वाली इलायची बड़े काम की है। इलायची थकान दूर करके एनर्जी बढ़ाती है। इससे लोगों की सेक्स ड्राइव भी बेहतर होती है।

केसर- केसर यौन इच्छा बढ़ाने में बहुत कारगर माना जाता है। यही वजह है कि ज्यादातर पुरुषों को दूध में केसर मिलाकर पीने की सलाह दी जाती है।

सौंफ- ज्यादातर लोगों खाने के बाद सौंफ खाने की आदत होती है। सौंफ मुंह का स्वाद बेहतर बनाता है। इसमें एस्ट्रोजन पदार्थ होता है जो यौन इच्छा को भी बढ़ाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER