Weather Update / दिल्‍ली और यूपी के इन इलाकों में अगले 2 घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने कही यह बात

News18 : Sep 14, 2020, 07:33 AM
नई दिल्‍ली। मौसम विभाग (IMD) का ताजा पूर्वानुमान सामने आया है। इसके अनुसार, देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ हिस्‍सों और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। जारी पूर्वानुमान के अनुसार, उत्‍तर पदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद और उससे लगते इलाकों में अगले दो घंटे में हल्‍की बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर और बुराड़ी में भी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट की मानें तो सोमवार को हल्की बारिश की संभावना के बाद देश्‍ की राजधानी काम मौसम एक बार फिर से शुष्‍क हो जाएगा। 17 सितंबर से दिल्‍ली में फिर से हल्‍की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। बता दें कि सितंबर के दौरान सामान्य से 71 प्रतिशत तक बारिश कम हुई है। कम बारिश होने के चलते इस महीने में लोगों को उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, 17 सितंबर या उसके बाद से मौसम के मिजाज में बदलाव आने का पूर्वानुमान है। हालांकि, दिल्‍ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा।


भारी बारिश का अनुमान

दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में 18 सितंबर को भारी बारिश होने का पूर्वनुमान है। विशेषज्ञों का कहना है कि नया सिस्‍टम डेवलप होने के कारण पूर्वी मानसूनी हवाओं के असर के कारण 13 से 18 सितंबर के बीच मध्‍य भारत और उत्‍तर-मध्‍य भारत में बारिश होने के आसार हैं। इसके कारण मध्‍य प्रदेश के साथ ही दिल्‍ली और आसपास के इलाके तर-बतर हो सकते हैं।

यूपी में बारिश

इससे पहले रविवार को पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में बारिश हुई। चित्रकूट में आकाशीय बिजली के चपेट में अने से 6 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि धान की फसल के लिए बारिश की जरूरत है और इस वक्‍त होने वाली बारिश से इस फसल को काफी फायदा होने की बात कृषि विशेषज्ञ कह रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER