IND vs SA / SA के खिलाफ ये तेज गेंदबाज बरपाएंगे के कहर, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

Zoom News : Jun 02, 2022, 10:29 PM
India vs South Africa T20I Series: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का आगाज 9 जून से हो रहा है। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले से ही कर दिया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, वहीं आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कुछ नए चहरों को जगह मिली है। आईपीएल 2022 में कई भारतीय तेज गेंदबाजों ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। तेज गेंदबाजों की इस प्रदर्शन को देख उम्मीद जताई जा रही है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी ये गेंदबाज कहर बरपाएंगे। आइए जानते हैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावनाएं अधिक है-

फॉर्मेट टी20 का है तो टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी, वहीं हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में दिखेंगे। बीसीसीआई ने जिस स्क्वाड का ऐलान किया है उसमें भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक के रूप में 5 तेज गेंदबाजों को जगह मिली है।

अनुभव के चलते भुवनेश्वर कुमार और विविधता के चलते हर्षल पटेल का तो प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है। तीसरे गेंदबाज के रूप में आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक है। ऐसे में केएल राहुल किस तेज गेंदबाज को चुनेंगे वो देखने की बात होगी। 

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन - ईशान किशन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, उमरान मलिक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम - ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER