Cricket / आयरलैंड को तहस-नहस कर देंगे ये दो घातक बल्लेबाज, मचाते हैं विराट-रोहित जैसा बवाल

Zoom News : Jun 24, 2022, 10:33 PM
India vs Ireland T20 Series: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन रविवार से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भारतीय टीम के प्लेइंग 11 में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की जगह वापसी करेंगे. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इस समय लीसेस्टर में हैं इसलिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम का मार्गदर्शन करेंगे और उनके द्रविड़ द्वारा बनायी गई योजना का अनुकरण करने की उम्मीद है.

इन दो खिलाड़ियों पर है नजर

अय्यर और पंत टेस्ट टीम में हैं तो सूर्य और सैमसन निश्चित रूप से शुरुआत करेंगे. सूर्य कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं जबकि सैमसन के लिए अपनी काबिलियत साबित करने का यह अंतिम मौका हो सकता है जिसका वह बखूबी इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे. सूर्य पिछले एक साल से भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के नियमित खिलाड़ी हैं और अपने स्थान पर वापसी करेंगे. लेकिन जहां तक सैमसन की बात है तो उनके विकल्प दीपक हुड्डा हो सकते हैं जो अपनी ऑफ स्पिन से कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं और उनमें गेंद को हिट करने भी अच्छी काबिलियत है.

गायकवाड़ पर भी रहेंगी नजरें

ऋतुराज गायकवाड़ ज्यादा सफल नहीं रहे हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स के इस सलामी बल्लेबाज को शायद कमजोर आयरलैंड के खिलाफ एक दो मौके और दिए जा सकते हैं ताकि वह कुछ रन जुटाकर आत्मविश्वास हासिल कर सकें. ईशान किशन ने रिजर्व सलामी बल्लेबाज के तौर पर अगले कुछ महीनों के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है और वह अपनी भूमिका में कुछ समय के लिए जारी रहेंगे और टी20 अंतरराष्ट्रीय के इंग्लैंड चरण में नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे.

कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछली सीरीज में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और उनके इसी स्थान पर बरकरार रहने की उम्मीद है जबकि दिनेश कार्तिक उनके एक स्थान नीचे आएंगे. हालांकि कार्तिक को एक विशिष्ट भूमिका दी गयी है तो वह परिस्थितियों के हिसाब से पंड्या से आगे भी उतर सकते हैं. लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि द्रविड़ या लक्ष्मण ‘जम्मू एक्सप्रेस’ उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह को आजमाएंगे या नहीं या फिर भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान के साथ जारी रहेंगे जिसमें उनके साथ स्पिनर के स्थान पर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER