उत्तर प्रदेश / रस मलाई से पुजारी को बेहोश कर सांई बाबा का सोने का मुकुट ले उड़े चोर

Zoom News : Aug 07, 2022, 03:02 PM
उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के निस्वारा गांव में मौजूद सांई मंदिर से चोरों ने बड़ी चालाकी से सांई बाबा का सोने का मुकुट चुरा लिया। जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने चोरी से पहले मंदिर के पुजारी और चौकीदार को रसमलाई खिलाई जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था। उसे खाते ही पुजारी और चौकीदार बेहोश हो गए। इसके बाद चोरों ने सांई बाबा के सिर से उनका सोने का मुकुट उतारा और चंपत हो गए। इस घटना से इलाके में सनसनी है। स्थानीय लोगों ने पुजारी और गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई है और पुलिस ने छानबीन भी शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक सांई मंदिर का निर्माण साल 2016 में हुआ था। मंदिर ट्रस्ट पहली से आठवीं तक स्कूल भी चलाता है। मंदिर के प्रिंसिपल उपेंद्र द्विवेदी के मुताबिक रविवार सुबह 9 बजे जब वो स्कूल पहुंचे तो उन्हें मंदिर परिसर में कहीं पुजारी नजर नहीं आए। इसके बाद जब उन्होंने पुजारियों के नंबर पर फोन किया तो किसी ने फोन भी नहीं उठाया। इसके बाद जब वो मंदिर पहुंचे तो चौकीदार और मंदिर के पुजारी को फर्श पर बेहोश पाया।

प्रिंसिपल ने तुरंत शोर मचाया और गांववालों को जमा कर लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुजारी और गार्ड को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद जब उन्हें होश आया तो उन्होंने बताया कि बीती रात एक युवक मंदिर आया था जिसने प्रसाद के रूप में सबको रस मलाई खिलाई। रस मलाई खाने के दस मिनट बाद बेहोशी सी आने लगी और फिर उन्हें कुछ याद नहीं है। प्रिंसिपल के मुताबिक मंदिर में सांई बाबा का सोने का मुकुट गायब है जो करीब एक किलो का था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER