झारखंड / रेल की पटरी काटकर बेच रहे थे चोर, फेसबुक Live कर चोरों को पकड़वाया

Zoom News : May 29, 2021, 04:12 PM
झारखंड की गढ़वा पुलिस ने फेसबुक पर मिली शिकायत पर एक्शन लेते हुए रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की है। भावनापुर थाना क्षेत्र के टाउनशिप में एक रेलवे सेल बंद पड़ी है। यहां से चोर रेलवे की पटरी को उखाड़ते और बेच देते थे। लगातार यहां से चोरी की शिकायतें सामने आ रहीं थीं।

एक सामाजिक कार्यकर्ता चमन कुमार सिंह ने इस मुद्दे को फेसबुक पर लाइव किया। सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए उन्होंने सेल की हालत दिखाई जहां रेलवे की पटरियां कटी हुई दिख रही थीं। चोर धीरे-धीरे करके वहां से बड़ी संख्या में सामान चुरा रहे थे। सोशल मीडिया पर गढ़वा के एसपी श्रीकांत एस राव खोत्रे की नजर पड़ी तो उन्होंने वारदात पर संज्ञान लिया।

उन्होंने वहां हो रहे नुकसान का जायजा लिया। इस वारदात को चोर तब अंजाम दे रहे थे, जब महज 2 किलोमीटर पर ही पुलिस स्टेशन था। पुलिस इसी इलाके से पेट्रोलिंग करते हुए निकलती थी, उनकी नजर वहां जरूर पड़ती रही होगी। 

यह जगह भावपुर थाने के अंतर्गत आती है। थाने के पुलिस को खबर तक नहीं थी कि एसपी यहां जायजा लेने पहुंच रहे हैं। पुलिस भी हैरान रह गई कि रेलवे संपत्ति की चोरी, ऐसी जगह भी हो सकती है। एसपी के निर्देश के बाद महज 24 घंटे में आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इस केस में अब तक 2 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। एक आरोपी चोरी करता था, दूसरे उसे बाजार में बेचता था।

मौके पर जायजा लेने पहुंचे अधिकारी।

गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने लोहे का स्लीपर, चूड़ी और गैस कटर बरामद किया है। पुलिस ने कहा है कि इस इलाके में लगातार रेलवे संपत्ति की चोरी हो रही थी अगर रेल यहां दौड़ती तो बड़ी घटना भी हो सकती थी। पुलिस ने समय रहते एक्शन लिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से बड़ी संख्या में रेलवे की संपत्ति बरामद की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER