Sex Life / ऐसी चीजें जो एक महिला को सेक्स लाइफ के लिए खुश रखती हैं

Zoom News : Jan 22, 2021, 01:36 PM
Sex Life: अध्ययनों ने हमेशा दावा किया है कि सेक्स दिल के स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है और साथ ही आपकी प्रतिरक्षा को भी बढ़ा सकता है। अपने साथी के साथ नियमित सेक्स सेशन आपके रिश्ते में इंटिमेट कनेक्शन बनाते हैं, जो एक स्वस्थ रिश्ते के लिए भी महत्वपूर्ण है। आपको इस बात को समझना जरुरी है कि विशिष्ट और सुखी सेक्स लाइफ के लिए एक महिला को क्या चाहिए? बेड पर महिला की पसंद और नापसंद का ज्ञान होना बहुत जरुरी है।

यह जानना जरुरी है कि बेड पर आपकी महिला को क्या उत्तेजित करता है और क्या नहीं? इस स्टिमुलेशन प्रक्रिया को अराउजल के माध्यम से स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है। अपने डिजायर के बारे में पार्टनर को जरुर बताएं। सेक्स को और बेहतर बनाने के लिए अपने पार्टनर के साथ स्टिमुलेटिंग और अराउजल भाषा का उपयोग करने का प्रयास करें। मास्टरबेशन महिलाओं को यह जानने में मदद कर सकता है कि वे बेड पर क्या पसंद करती हैं और सेक्शुअली अधिक सशक्त महसूस करती हैं। 

मोमेंट पर ध्यान केन्द्रित करने की क्षमता: हर कोई एक बीजी और उच्च तनाव वाली लाइफस्टाइल जी रहा है। इसलिए जब आप रोमांस पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं तो विचलित होना सामान्य है। विशेष रूप से महिलाओं के लिए। अपने मोमेंट पर यह ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है और इसके लिए आपको शोर को बाहर निकालने की आवश्यकता है। अपने दिमाग को आराम दें ताकि आप पूर्ण उत्तेजना और संभोग का अनुभव कर सकें। इसके अलावा जो महिलाएं मेडिटेशन करती हैं, वे आमतौर पर सेक्शुअल फंक्शन और डिजायर में अधिक स्कोर करती हैं।

सेक्शुअल सेल्फ कॉन्फिडेंस और पॉजिटिव बॉडी इमेज: किसी महिला के लिए सेक्स का आनंद लेना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, अगर वह अपनी बॉडी को लेकर अच्छा महसूस नहीं करती है। बॉडी इमेज, वजन की चिंता, फिजिकल कंडीशन, सेक्स के दौरान शरीर के बारे में विचार आदि शामिल हैं। बार-बार व्यायाम करना और शारीरिक फिटनेस को बनाए रखना आकर्षण बढ़ा सकता है और ऊर्जा का स्तर बढ़ा सकता है। ये दोनों महिलाओं को खुद के बारे में बेहतर महसूस करा सकते हैं। 

रिश्ते में भावनात्मक सुरक्षा और विश्वास: यदि आप अपने साथी से डिस्कनेक्ट महसूस करते हैं या चिंता कर रहे कि कहीं वो आपको चिट न करे दे। ऐसे में सेक्स एन्जॉय करना आपके लिए कठिन हो सकता है। यही कारण है कि अपने से बातचीत एक बेहतर तरीका है। उन्हें उन चीजों के बारे में बताएं जो आपके दिमाग में हैं या जो चीजें आपको परेशान करती हैं। आखिर में आप दोनों बातचीत से अपने भावनात्मक संबंध को मजबूत कर सकते हैं, जो आपकी सेक्स लाइफ के पक्ष में काम कर सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER