World / इस खूबसूरत मॉडल को अमेरिका ने घुसने नहीं दिया, ब्यूटी क्वीन ने बताई चौंकाने वाली वजह

Zoom News : Jan 10, 2022, 07:20 PM
लंदनः ब्रिटेन की ब्यूटी क्वीन (Beauty Queen) लीन क्लाइव (Leen Clive) की खूबसूरती की चर्चा पूरी दुनिया में है. उन्हें उनकी खूबसूरती के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं. लेकिन उन्हें अमेरिका जाने की इजाजत नहीं है. अब आप सोच रहे होंगे कि इस खूबसूरत मॉडल को अमेरिका में आखिरका एंट्री मिल क्यों नहीं रही है. तो आइये आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह..

मॉडल को क्यों नहीं मिल रही अमेरिका में एंट्री?

अमेरिका में ग्लोबल ब्यूटी कांटेस्ट 'मिसेज वर्ल्ड' (Mrs World Competition) आयोजित होने वाला है. लीन क्लाइव को इसमें हिस्सा लेने के लिए अमेरिका जाने की इजाजत अभी तक नहीं मिल पाई है. लीन क्लाइव ने उनकी अमेरिका में एंट्री को लेकर आ रही दिक्कतों पर खुद वजह बताई है. क्लाइव ने कहा कि उनका जन्म सीरिया (Syria) में हुआ है, यह वजह है कि उन्हें अमेरिका जाने के लिए अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है. 

अमेरिका ने नहीं दिया वीजा

बता दें कि 29 वर्षीय लीन क्लाइव वर्ल्ड फेमस मॉडल हैं. क्लाइव को 15 जनवरी को अमेरिका के Las Vegas में होने वाले 'मिसेज वर्ल्ड' कांटेस्ट में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करना है. ऐसे में उन्हें वीजा नहीं मिलना उनके साथ-साथ ब्रिटेन के लिए भी एक बड़ा झटका है. इस कांटेस्ट में क्लाइव के अलावा अन्य देशों की 57 अन्य महिलाएं भी हिस्सा ले रही हैं.

पति और बेटी को मिल गया वीजा

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक क्लाइव का कहना है कि Las Vegas जाने के लिए उनके पति और बेटी को वीजा मिल गया. लेकिन उन्हें वीजा देने से मना कर दिया गया. क्लाइव का आरोप है कि उन्हें वीजा इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि वह सीरिया के दमिश्क (Damascus) में जन्मी हैं. जब अमेरिकी अधिकारियों से इस मसले पर पूछा गया, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

बता दें कि अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर लीन क्लाइव पेशे से एक डॉक्टर हैं. लीन क्लाइव शादीशुदा हैं और 2013 से ब्रिटेन में ही रह रही हैं. क्लाइव, महिला समानता और शरणार्थियों के अधिकारों के लिए हमेशा से मुखर रही हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER