दुनिया / बला की खूबसूरत ये महिला थी एक सीरियल किलर, लड़कियों के खून से करती थी स्नान

News18 : Jul 05, 2020, 05:28 PM
हंगरी। दुनिया में कई सीरियल किलर्स (Serial Killer) की कहानी आपने सुनी होगी, जिन्होंने अपने पागलपन के कारण कई मासूमों की जान ले ली हो। लेकिन किसी महिला सीरियल किलर के बारे में शायद ही सुना होगा जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। इस सीरियल किलर का निशाना कुंवारी लड़कियां होती थीं, जिसकी हत्या करने के बाद वह उनके खून से घंटों तक नहाया करती थी। हम बात कर रहे हैं हंगरी की एलिजाबेथ बाथरी (Elizabeth Bathory) की। एलिजाबेथ बाथरी को इतिहास की सबसे खतरनाक महिला के रूप में जाना जाता है।

इतिहास में एलिजाबेथ बाथरी ने के इन काले कारनामों की तारीख 1585 से 1610 के बीच की बताई गई है। इस दौरान उसने 600 से ज्यादा लड़कियों की हत्या कर उनके खून से स्नान किया था। बताया जाता है कि एलिजाबेथ बाथरी ने सभी हत्याएं अपने महल में ही की थी। क्योंकि, एलिजाबेथ बाथरी हंगरी साम्राज्य के ऊंचे रसूख वाले बाथरी परिवार से ताल्लुक रखती थी। उसकी शादी फेरेंक नैडेस्डी नाम के शख्स से हुई थी, जो तुर्कों के खिलाफ युद्ध में हंगरी का नेशनल हीरो था। कहा जाता है कि एलिजाबेथ का पति जब जिंदा था, तब भी वह लड़कियों को अपना शिकार बनाती थी, लेकिन साल 1604 में पति की मौत के बाद तो उसका जुर्म करने का सिलसिला और बढ़ गया। एलिजाबेथ स्लोवानिया के चास्चिस स्थित अपने महल में रहती थी और अपने जुर्म को भी यहीं अंजाम देती थी। इस जुर्म में उसके तीन नौकर भी उसका पूरा साथ देते थे। पहले वह गरीब लड़कियों को नौकरी के बहाने अपने महल बुलाती थी फिर बाद में उनका शिकार करती थी।

नाजुक अंगों को पहुंचाती थी नुकसान

बताया जाता है कि एलिजाबेथ पहले युवतियों को बंधक बनाकर उनके साथ मारपीट करती थी, फिर उनके हाथ और पैरों को जला देती थी। यही नहीं वह उनके नाजुक अंगों को भी नुकसान पहुंचाती थी। कभी-कभी तो खुद उन्हे अपने दांतों से काट भी देती थी। बाद में उनकी हत्या कर उनका खून एक टब में इकट्ठा कर उससे घंटों तक नहाती थी। बताया जाता है कि जब इलाके में लड़कियों की संख्या काफी कम हो गई, तब उसने ऊंचे परिवार की लड़कियों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया था। यह बात जब हंगरी के राजा को पता चली तो उन्होंने मामले की जांच करवाई, तब इस मामले का खुलासा हुआ। जांच दल ने एलिजाबेथ के महल से कई लड़कियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए थे।


अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए नहाती थी खून से

साल 1610 में एलिजाबेथ बाथरी को उसके घिनौने जुर्म के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद उसके ही महल के एक कमरे में उसे कैद कर दिया गया। चार साल बाद 21 अगस्त, 1614 को उसकी मौत हो गई। ऐसा माना जाता है कि एलिजाबेथ काफी खूबसूरत थी और वो अपनी इस खूबसूरती को बरकरार रखना चाहती थी। इसीलिए उसने लड़कियों के खून से नहाना शुरू किया था और 600 से ज्यादा लड़कियों की मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER