COVID-19 Update / कोरोना फ्री हुआ यह देश, आखिरी संक्रमित मरीज भी हुआ ठीक

Zee News : Jun 08, 2020, 09:41 AM
वेलिंगटन: कोरोना (Corona Virus) संक्रमित आखिरी मरीज के ठीक होने के साथ ही न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त हो गया है। COVID-19 के नए मामले अब सामने नहीं आ रहे हैं, लिहाजा सरकार सभी प्रतिबंध हटाने पर जल्द फैसला ले सकती है।  28 फरवरी के बाद यह पहला मौका है जब देश में पिछले 17 दिनों में कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) जल्द ही सीमाओं की सख्त निगरानी को छोड़कर कोरोना से बचाव के लिए लगाये गए कड़े प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा कर सकती हैं।  

न्यूजीलैंड ने कोरोना की दस्तक के साथ ही 25 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया था। तब से अब तक देश में 22 लोगों की मौत हुई है और 1,500 लोगों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना की आखिरी मरीज 50 वर्षीय ऑकलैंड निवासी महिला अब पूरी तरह ठीक हो गई हैं। इसी के साथ न्यूजीलैंड में कोरोना का अब कोई मरीज नहीं है। 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय (Johns Hopkins University) का कहना है कि कोरोनावायरस विश्वस्तर पर 7 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है। वर्तमान में, 7,006,436 लोग संक्रमित हैं जबकि 402,699 लोगों की मौत हुई है। JHU ट्रैकर के अनुसार भारत, अमेरिका, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम, ये पांच देश सबसे बुरी तरह प्रभावित देश हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER