COVID-19 / इस देश ने किया था कोरोना से मुक्त होने का दावा, अब सामने आए 2 नए मामले

Zee News : Jun 16, 2020, 12:21 PM
वेलिंगटन: कोरोना (Coronavirus) मुक्त हो चुके न्यूजीलैंड में, संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। दोनों पीड़ित हालही में ब्रिटेन से लौटे हैं। न्यूजीलैंड ने पिछले हफ्ते खुद को कोरोना से मुक्त घोषित किया था। जिसके बाद सीमा नियंत्रण को छोड़कर सभी सामाजिक और आर्थिक प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। 

हालांकि, प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने चेतावनी दी कि भविष्य में नए मामले सामने आ सकते हैं क्योंकि न्यूजीलैंड के लोग घर वापस लौट रहे हैं और कुछ अन्य को विशेष परिस्थितियों में अनुमति दी गई थी। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नए मामले ब्रिटेन की हाल की यात्रा के परिणामस्वरूप सीमा से संबंधित हैं। दोनों मामले एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी मंगलवार को होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में अब तक वायरस से 22 मौतें हो चुकी हैं।

पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड की तरफ से कहा गया था कि संक्रमित आखिरी मरीज के ठीक होने के साथ ही वह कोरोना मुक्त हो गया है। COVID-19 के नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं। न्यूजीलैंड ने कोरोना की दस्तक के साथ ही 25 मार्च से लॉकडाउन लगा दिया था। तब से अब तक देश में 22 लोगों की मौत हुई है और करीब 1,500  कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना की आखिरी मरीज 50 वर्षीय ऑकलैंड निवासी महिला अब पूरी तरह ठीक हो गई हैं।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER