Coronavirus Vaccine / ये देश अगले महिने में 91 लाख लोगों को देगा कोरोना का टीका, केवल 18 वर्ष से 59 वर्ष की आयु के लोगों को...

Zoom News : Oct 20, 2020, 04:15 PM
जकार्ता:इंडोनेशिया इस साल नवंबर से दिसंबर के बीच पहले चरण में 91 लाख लोगों को COVID-19 वैक्सीन प्रदान करेगा। इंडोनेशियाई स्वास्थ्य मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल ऑफ डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ऑफ एच्माद यूरिन्टो ने यह जानकारी दी। पहले चरण में, उन लोगों के समूह पर टीकाकरण किया जाएगा, जिन्हें कोरोनोवायरस से संक्रमण का सबसे अधिक खतरा है। इनमें हवाई अड्डे के कर्मचारियों, सैनिकों और पुलिसकर्मियों सहित चिकित्सा और सार्वजनिक सेवा में लगे कर्मचारी शामिल हैं।

18-59 उम्र के लोगों को दी जाएगी वैक्सीन

"यह वैक्सीन केवल 18 और 59 वर्ष की आयु के बीच के लोगों को दी जाएगी, क्योंकि नैदानिक ​​परीक्षण अभी तक इस आयु सीमा के बाहर के लोगों पर नहीं किए गए हैं," युरिएंटो ने कहा। वर्तमान में, इंडोनेशिया वर्तमान में चीन और दक्षिण कोरिया के साथ वैक्सीन विकास सहयोग पर काम कर रहा है।

कब शुरू होगा टीकाकरण

इंडोनेशियन ड्रग एंड फूड सुपरवाइजरी एजेंसी (BPOM) द्वारा इमरजेंसी उपयोग की अनुमति और इंडोनेशियाई उलमा काउंसिल (MUI) द्वारा हलाल प्रमाणीकरण के बाद टीकाकरण किया जाएगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER