IPL 2021 / स्टोक्स की जगह राजस्थान में शामिल हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज, मचा सकता है तबाही

Zoom News : Apr 29, 2021, 04:29 PM
Delhi: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डेर ड्यूसेन इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) -14 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। उन्हें स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के स्थान पर लीग के बाकी बचे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।  स्टोक्स पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान घायल हो गए थे। पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते समय स्टोक्स घायल हो गए थे। उनकी उंगली में फ्रैक्चर है और वह इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। 

राजस्थान के चार विदेशी खिलाड़ी अब तक टीम का साथ छोड़ चुके हैं। स्टोक्स के अलावा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोट के कारण आईपीएल-14 से बाहर हैं, जबकि एंड्रयू टाई और लियाम लिविंगस्टोन निजी कारणों से वापस घर लौट गए हैं। फिलहाल, राजस्थान रॉयल्स के स्क्वॉड में चार विदेशी खिलाड़ी ही मौजूद हैं। ड्यूसेन के आने से ये संख्या 5 की हो गई है।

हालांकि, ड्यूसेन के टीम से जुड़ने को लेकर राजस्थान का अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डेर ड्यूसेन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल ही में हुई पाकिस्तान के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने दो वनडे मैचों में 183 और दो टी20 मैचों में 86 रन जड़े थे। टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 153.57 का था।  


ड्यूसेन का इंटरनेशनल करियर

वैन डेर ड्यूसेन ने साउथ अफ्रीका के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 34।64 की औसत से 485 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 23 वनडे मैचों में 80.90 की औसत से 890 रन जड़े हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 20 मैचों में 41.86 की औसत से 628 रन बनाए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER