Cricket / पहली बार दिखा शुभमन गिल का ये रौद्र रूप, मार-मारकर गेंदबाजों के खोल दिए धागे

Zoom News : Nov 01, 2022, 07:05 PM
Shubman Gill: टीम इंडिया के स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल का पहली बार इतना रौद्र रूप देखने को मिला है. शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से हर किसी को चकित करके रख दिया है. दरअसल, शुभमन गिल ने मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में पंजाब के लिए खेलते हुए कर्नाटक के गेंदबाजों को मार-मारकर उनके धागे खोल दिए. शुभमन गिल ने कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए 55 गेंदों में 126 रन ठोक दिए.

शुभमन गिल ने मार-मारकर गेंदबाजों के खोल दिए धागे

शुभमन गिल की पारी में 11 चौके और 9 छक्के शामिल रहे हैं. शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट इस दौरान 229.09 का रहा है. आज से पहले कभी भी दुनिया ने शुभमन गिल का ये खतरनाक रूप नहीं देखा था. शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद होने वाले न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज में मौका मिला है. वहीं, वह दिसंबर में बांग्लादेश की धरती पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे. 

पहली बार दिखा शुभमन गिल का ये रौद्र रूप

सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच में शुभमन गिल की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन बनाए और कर्नाटक के सामने 226 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा. कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए इस मैच में 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 216 रन ही बना पाई. इस तरह शुभमन गिल की पारी की बदौलत ही पंजाब ने इस मैच को 9 रनों से जीत लिया. 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.  

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER