सोशल मीडिया / Twitter पर आया ये एक दिलचस्प फीचर, इसे यूज करना है आसान

AajTak : Dec 12, 2019, 03:22 PM
Twitter पर Gif काफी यूज किए जाते हैं और इसलिए कंपनी ने एक तरह से ट्विटर पर Gif का विस्तार किया है।  दरअसल अब आप लाइव फोटोज को सीधे ट्विटर पर ही Gif इमेज में तब्दील कर सकेंगे। सबसे पहले आईफोन में लाइव फोटोज की शुरुआत हुई थी, लेकिन अब दूसरी कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स में लाइव फोटोज का फीचर देती हैं। अभी ऐसा नहीं होता है, अगर आप कोई लाइव फोटो ट्वीट करते हैं तो ये स्टिल के तौर पर शेयर होता है।  हालांकि इसके लिए कई ऐप्स हैं जहां लाइव फोटोज को Gif इमेज में कनवर्ट कर सकते हैं।  लेकिन इसके लिए जाहिर है आपको थर्ड पार्टी टूल पर निर्भर रहना होगा। 

Twitter ने एक वीडियो पोस्ट किया है।  इस वीडियो में  twitter ने कहा है कि लाइव फोटोज को GIf के तौर पर शेयर कर सकते हैं।  इसके लिए आपको किसी तरह के कन्वर्जन की जरूरत नहीं होगी। Twitter के इस नए फीचर को यूज करने के लिए आपको कुछ खास नहीं करना है।  फिलहाल ये iOS ऐप के लिए ही है।  लाइव फोटोज को Gif के तौर पर शेयर करने के लिए camera roll से फोटो सेलेक्ट करना है और नीचे के लेफ्ट कॉर्नर से GIF बटन  को टैप करना होगा।   इसके बाद आप लाइव फोटोज को GIF के तौर पर ट्वीट कर सकेंगे। 

इस फीचर की दूसरी खासियत ये है कि इससे JPEG की क्वॉलिटी खराब नहीं होगी।  आम तौर पर थर्ड पार्टी से GIF बनाने पर JPEG की क्वॉलिटी खराब हो जाती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER