स्पोर्ट्स / यह मेरे लिए सबक: धोनी के रिटायरमेंट की अफवाहों को हवा देने वाली अपनी फोटो पर कोहली

AMAR UJALA : Sep 14, 2019, 06:21 PM
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कप्तान विराट कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही है। कप्तान कोहली ने भारत और दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच के ठीक एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि टीम इंडिया आगामी सीरीजों में नए खिलाड़ियों को मौका देगी।

कप्तान विराट कोहली ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आगामी कुछ सीरीज में टीम में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। घरेलू मैच और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के भारतीय सीनियर टीम में मौका दिया जाएगा। 

दरअसल, कोहली का पूरा ध्यान आगामी टी-20 विश्व कप पर है। इसके लिए वह एक बेहतर टीम तैयार कर रहे हैं। वहीं, जब विराट से एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मेरे जहन में कुछ नहीं था यार। मैं घर बैठे-बैठे फोटो शेयर कर दी और वो खबर बन गई। मेरे लिए ये एक सबक है। मैं जैसा सोचता, दुनिया वैसा नहीं सोचती।'

बता दें कि कोहली ने धोनी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मैं यह मैच कभी नहीं भूल सकता हूं। वह बेहद खास रात थी, जब इस इंसान ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह दौड़ाया।' इस फोटो में विराट घुटने पर बैठकर जश्न मना रहे हैं और धोनी उनकी ओर बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही टीम से बाहर हैं। वेस्टइंडीज दौरे के बाद वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी वह नजर नहीं आएंगे। 

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 सितंबर यानी रविवार से तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी। पहला मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दो अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER