Viral News / इस शख्स ने की 27 शादियां, 150 बच्चे पैदा किए, अब बेटा अपने अनुभव बता रहा है

Zoom News : Jan 21, 2021, 07:12 AM
USA: 64 वर्षीय विंस्टन ब्लैकमोर कनाडा के सबसे प्रसिद्ध बहुविवाहवादी हैं। ब्रिटिश कोलंबिया में रहने वाले विंस्टन के 150 बच्चे हैं और उनकी शादी एक मंच पर 27 महिलाओं के साथ हुई थी, हालांकि अब उनकी 22 पत्नियां हैं। विंस्टन के 19 वर्षीय बेटे, मर्लिन ब्लैकमोर पिछले कुछ समय से इस विशाल परिवार के बारे में कई बातें साझा कर रहे हैं और उनके फॉलो-अप में भी जबरदस्त वृद्धि देखी गई है।

टिटक में मर्लिन के अलावा, उनके 21 वर्षीय भाई वॉरेन और 19 वर्षीय सौतेले भाई मैरी ने भी बात की है। ये तीनों भाई अब ब्रिटिश कोलंबिया के भरपूर शहर को छोड़ चुके हैं। तीनों को उम्मीद है कि उनकी आने वाली पीढ़ी एक परिवार की तरह होगी न कि एक पंथ की तरह। मर्लिन के अलावा, वॉरेन ने अपने टिकटकॉक खाते पर अपने परिवार के बारे में दिलचस्प तथ्य भी साझा किए। 

मर्लिन अब अमेरिका में रहती हैं। एक वीडियो में, वह कहता है कि उसके सात भाई-बहन हैं। मर्लिन ने कहा कि मैं इसके बारे में बात करना चाहता था, लेकिन मुझे डर था कि अगर मैं अपने समुदाय में इन चीजों के बारे में अपनी परेशानी व्यक्त करूंगा, तो कोई या कोई मुझे नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए अब मैं उस समुदाय से दूर रहकर इस बारे में बात कर सकता हूं। 

एक वीडियो में, मर्लिन कहती हैं कि उनकी एक सौतेली बहन और सौतेले भाइयों का भी उसी दिन जन्मदिन है। वही मर्लिन ने यह भी बताया कि उनके और उनके भाई-बहनों के बीच बहुत बड़ा अंतर है। मर्लिन का सबसे बड़ा भाई 44 साल का है और उसका सबसे छोटा भाई केवल एक साल का है। मर्लिन ने यह भी बताया कि यहां जन्मदिन की पार्टियां भी काफी आम हैं। मर्लिन ने एक वीडियो में कहा कि ऐसा नहीं हुआ कि 150 लोग किसी की बर्थ डे पार्टी में पहुंचे। ज्यादातर मामलों में केवल आपके करीबी दोस्त और आपके तात्कालिक भाई-बहन ही पहुंचते हैं। 

मर्लिन के अलावा, वॉरेन भी अपने परिवार से जुड़ी चीजों को टिकटॉक में साझा करते हैं। एक वीडियो में, वारेन कहते हैं कि उनकी कक्षा में 19 छात्र थे और ये सभी बच्चे 1999 में पैदा हुए थे। वॉरेन ने यह भी बताया कि उनके पाँच भाई, चार बहनें, सात चचेरे भाई और दो भतीजे यानी सभी बच्चे थे। पूरी कक्षा उनके भाई-बहन और रिश्तेदार थे। यह स्कूल भी उनके पिता का था। वारेन ने कहा कि ज्यादातर समय वे अपना भोजन खुद ही उगाते हैं जिसमें आलू, टमाटर और मक्का शामिल होते हैं। 

इसके अलावा, मैरी ने बताया कि वह अपनी अंतिम वर्ष की शिक्षा के लिए एक पब्लिक हाई स्कूल गई थी जहाँ उसे अपने परिवार के इतिहास के बारे में जानने का मौका मिला। मैरी ने बताया कि कानून की पुस्तक में एक पूरा खंड उनके परिवार के बारे में था। उन्होंने बताया कि उनका परिवार 2002 तक एफएलडीएस चर्च का हिस्सा था। इसके बाद, वॉरेन जेफ़ नाम का एक व्यक्ति इस चर्चा का प्रोफ़ाइल बन गया था और इसके बाद उसका परिवार इस चर्च से अलग हो गया था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता था कि मेरा परिवार इतना लोकप्रिय है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER