तकनीक / आपके WhatsApp पर आया है यह मैसेज, तो भूलकर भी ना करें क्लिक, नहीं तो लगेगा लाखों रुपये का चूना

AMAR UJALA : Oct 30, 2019, 11:13 AM
टेक डेस्क | आप भी व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। क्योंकि कुछ दिनों से व्हाट्सएप पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसमें यूजर्स को फ्री में जूते दिए जाने का दावा किया जा रहा है। इसके साथ ही मैसेज में एक लिंक भी दिया गया है, जिसपर क्लिक करने से डाटा चोरी होने के साथ ऑनलाइन फॉर्ड भी हो सकता है।

मैसेज में पैर का साइज पूछा जाता है

इस फर्जी मैसेज में लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर्स से उनके पैर का साइज पूछा जा रहा है। जानकारों की मानें तो ऐसा इसलिए किया जाता है, जिससे यूजर्स को यह ना लगे कि यह फेक मैसेज है। इसके बाद हैकर्स बड़ी ही चालाकी से यूजर्स के अकाउंट तक पहुंच जाते है। साथ ही यूजर्स की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ करते हैं। 

यूजर्स को ऐसे दे रहे हैं लालच

हैकर्स मैसेज में यूजर्स को 800 जोड़ी जूते और सात हजार शर्ट मुफ्त में देने का लालच दे रहे हैं। आपको बता दें कि कोई भी कंपनी इतना सारे प्रोडक्ट्स मुफ्त में कभी भी नहीं देती है। अगर आपके पास भी इस तरह का मैसेज आया है, तो भूलकर भी उस पर क्लिक ना करें। नहीं तो आपको बहुत नुकसान हो सकता है। 

हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

ऐसे फर्जी मैसेज पर क्लिक करने पर आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है। अधिकतर हैकर्स इस तरह के मैसेज से लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER