Instagram / इंस्टाग्राम में आया ये नया फीचर, अब 50 लोगों के साथ करें वीडियो कॉलिंग

AajTak : May 23, 2020, 02:39 PM
Instagram: इंस्टाग्राम में ही अब नए मैसेंजर रूम क्रिएट जा सकते हैं और फ्रेंड्स को इनवाइट भी किया जा सकता है। फेसबुक ने मैसेंजर रूम्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Zoom से मुकाबले के बीच पिछले महीने पेश किया था। फेसबुक ने उस वक्त जानकारी दी थी कि मैसेंजर रूम्स को इंस्टाग्राम में इंटीग्रेट किया जा रहा है और अब इसे लाइव कर दिया गया है।

मैसेंजर रूम्स इंटीग्रेशन के जरिए यूजर्स प्राइवेट वीडियो चैट रूम्स क्रिएट कर सकते हैं। जहां 50 पार्टिसिपेंट्स तक ज्वॉइन कर सकते हैं। यहां तक कि वे भी लोग जुड़ सकते हैं, जिनके फेसबुक अकाउंट नहीं हैं।

इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि अब आप इंस्टाग्राम पर मैसेंजर रूम्स क्रिएट कर सकते हैं और किसी को भी ज्वॉइन करने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं।

अब आप एक नया रूम बना सकते हैं और इंस्टाग्राम पर फ्रेंड्स को इनवाइट कर सकते हैं। इसके बाद आपको मैसेंजर में ले जाया जाएगा। जैसा कि हमने ऊपर बताया कि 50 लोग तक रूम को ज्वॉइन कर सकते हैं। साथ ही आप रूम को लॉक भी कर सकते हैं ताकी कोई और ना ज्वॉइन ना कर सके।

इंस्टाग्राम द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में नए फीचर के लिए स्टेप्स को दिखाया गया है। इसके लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज में जाना होगा। यहां वीडियो चैट आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद क्रिएट अ रूम सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप अपने फ्रेंड्स को रूम्स के लिए इनवाइट सेंड कर सकते हैं। इसके बाद इंस्टाग्राम एक रूम क्रिएट करेगा और इसका एक लिेंक शो करेगा। इसके अलावा यहां ज्वॉइन रूम या सेंड लिंक का ऑप्शन मिलेगा। अगर आप ज्वॉइन रूम में टैप करेंगे तो इंस्टाग्राम आपको रूम को मैसेंजर ऐप में ओपन करने के लिए पूछेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER