भोपाल / पिछले 45 सालों से कांच खा रहा है यह शख्स, दूसरों को दे रहा सलाह, देखें वीडियो

AMAR UJALA : Sep 14, 2019, 03:13 PM
मध्यप्रदेश के डिंडोरी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई। यहां एक व्यक्ति पिछले 40-45 सालों से कांच खा रहा है। इस व्यक्ति के बारे में जो भी सुन रहा है वह अपने दांतों तले उंगलियां दबा ले रहा है। वही इस व्यक्ति ने दूसरों को सलाह दी है कि वे ऐसी चीजें ना करें क्योंकि यह स्वास्थय के लिए बेहद हानिकारक हैं। 

कांच खाने वाले इस व्यक्ति का नाम दयाराम साहू है जो पेशे से एक वकील हैं। दयाराम ने कहा कि वह पिछले 40-45 सालों से कांच खा रहे हैं। यह उनके लिए लत बन चुकी है। इस आदत के कारण मेरे दांतों को काफी नुकसान पहुंचा है। मैं कहना चाहता हूं कि कोई भी कांच खाने की कोशिश न करें, क्योंकि यह स्वास्थय के लिए हानिकारक है। 

दयाराम ने बताया कि वह अब कांच खाना धीरे-धीरे कम कर रहे हैं। दयाराम डिंडोरी जिले के शाहपुरा के रहने वाले हैं। दयाराम को बचपन से ही कांच खाने का शौक है। पहले वह शौकिया तौर पर कांच खाते थे लेकिन धीरे-धीरे इसकी लत लग गई और आदत में शुमार हो गई। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह कितने आराम से कांच चबाकर खा रहे हैं। हैरानी वाली बात यह है कि दयाराम को उनकी पत्नी कांच लाकर देती है। दयाराम के मुताबिक पहले वह एक दिन में एक किलो तक कांच चबा जाते थे लेकिन दांत कमजोर होने के कारण अब उन्होंने ये आदत कम कर दी है और अब वह इस आदत को पूरी तरह खत्म करना चाहते हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER