IND vs SL / पुणे T20 में ये खिलाड़ी बने विलेन, अब पांड्या राजकोट में टॉस पर ही तोड़ देंगे दिल

Zoom News : Jan 07, 2023, 04:26 PM
India vs Sri Lanka 3rd T20I, Playing 11 : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम को श्रीलंका ने सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से हरा दिया. पुणे के एमसीए स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर ला दी है. अब तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला राजकोट में आज यानी शनिवार को खेला जाना है. देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान पांड्या इस मैच में किसे प्लेइंग-11 में मौका देते हैं.

गिल और राहुल त्रिपाठी ने किया डेब्यू

कप्तान हार्दिक पांड्या ने सीरीज के पिछले दो मैचों में दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है. युवा ओपनर शुभमन गिल ने जहां मुंबई में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया तो वहीं राहुल त्रिपाठी ने पुणे टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन दोनों की प्लेइंग-11 में जगह बनी रहेगी या नहीं. इस बीच और खिलाड़ियों पर भी खतरा मंडरा रहा है जिन्होंने अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है.

हार्दिक लेंगे मुश्किल फैसले!

हार्दिक पांड्या राजकोट टी20 में कुछ मुश्किल फैसले ले सकते हैं. इस बीच पेसर अर्शदीप सिंह को भी प्लेइंग-11 से बाहर किया जा सकता है. पुणे में उन्होंने 5 नो बॉल फेंकी थी. तब काफी सवाल उठे कि उन्हें अचानक टीम में शामिल किया गया और वह पूरी तरह फिट नहीं थे. भारत के पास हर्षल पटेल और मुकेश कुमार के विकल्प मौजूद हैं. वहीं, शुभमन गिल की जगह ऋतुराज गायकवाड़ को उतारा जा सकता है. गिल पहले दो टी20 में अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं. वहीं, ऋतुराज टीम के साथ तो हैं लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं.

चहल या सुंदर?

इसके साथ ही कप्तान पांड्या स्पिनर या ऑलराउंडर में से किसी एक का विकल्प चुन सकते हैं. पुणे में भारत ने 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 190 रन बना लिए थे. अब देखना होगा कि कप्तान पांड्या वॉशिंगटन सुंदर को बतौर ऑलराउंडर टीम में लाएंगे या चहल को ही प्लेइंग-11 में बरकरार रखा जाएगा. इतना तो तय है कि पांड्या प्लेइंग-11 में बदलाव करेंगे लेकिन किसे मौका देंगे, टॉस के वक्त ही जानकारी मिल जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER