नई दिल्ली / Vivo का यह लोकप्रिय सीरीज भारतीय बाजार से होगा OUT, नया S1-सीरीज करेगा रिप्लेस

Dainik Jagran : Jul 22, 2019, 05:44 PM

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने इस साल भारत में अपना पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo V15 Pro लॉन्च किया है। इसके साथ ही इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन Vivo V15 भी लॉन्च किया गया है। कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन्स को अब भारत में नहीं बेचेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Vivo अपने इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन्स का ऑफलाइन स्टॉक क्लियर कर रहा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स का ऑफलाइन स्टॉक क्लियर हो जाने के बाद इन दोनों स्मार्टफोन्स को भारतीय बाजार में नहीं बेचा जाएगा। इस स्मार्टफोन की जगह Vivo S सीरीज को भारत में इंट्रोड्यूस किया जाएगा। Vivo के इस नए सीरीज को भारत में अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।

Vivo S1 सीरीज को हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Vivo S1 और S1 Pro को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Vivo S1 को भारत में 6.53 इंच के आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Vivo S1 Pro को 6.39 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। S1 Pro के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसमें प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। फोन में पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, साथ ही इसमें 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

Vivo V15 सीरीज की बात करें तो इस सीरीज के बेस मॉडल Vivo V15 को 6.53 इंच के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन MediaTek Helio P70 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। फोन के स्टोरेज की बात करें तो यह 6GB+128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ ता है। फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बैक में 12+8+5 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है।

Vivo V15 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.39 इंच का अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन 8GB+128GB स्टोरेज के साथ आता है और इसमें पावर के लिए 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए पॉप-अप कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।